'शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे में शामिल नहीं होंगे नेताजी'

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 04:42 PM (IST)

नोएडाः समाजवादी पार्टी में लगातार दरकिनार होने वाले शिवपाल सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चे का गठन कर उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी है। इस पार्टी में उन्होंने नेताजी मुलायम सिंह यादव को शामिल करने की बात कही है। अगर एेसा हुआ तो लोकसभा चुनाव में सपा के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। 

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने बताया कि अखिलेश यादव ने अपराधियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वह उन्हें पार्टी में कोर्इ स्थान नहीं देंगे। समाजवादी पार्टी सारे समाज की पार्टी है। शिवपाल ने जो पार्टी बनार्इ है, उसको सेक्युलर नाम दिया है। समाजवादी पार्टी सेक्युलर है। दोनों एक ही विचारधारा की पार्टी है। एेसे में दोनों साथ रह सकती है। नेताजी मुलायम सिंह यादव शिवपाल की पार्टी में नहीं जाएंगे। वह उन्हें अपने साथ ही रखेंगे।

बता दें कि, शिवपाल यादव ने अपना अस्तित्व बचाने के लिए अंतत: सेक्युलर मोर्चा बना लिया है। शिवपाल ने कहा कि उन्होंने यह मोर्चा नेता जी मुलायम सिंह को सम्मान न मिलने की बजह से बनाया है। इस मोर्चे में वह सपा में उपेक्षित नेताओं और अन्य छोटे दलों को जोड़ने का काम करेंगे।


 

Deepika Rajput