इटावा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए बनेगा नया फुटओवर ब्रिज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 04, 2018 - 05:30 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश मे दिल्ली- हावडा रेलमार्ग के अतिमहत्वपूर्ण रेलवे जंक्शन पर रेल यात्रियोें की सुविधा के मददेनजर एक नए फुटओवर ब्रिज (एफओबी) का निर्माण कराया जाएगा।

स्टेशन अधीक्षक पूरनमल मीना ने बताया कि पुल के लिए सर्वे हो चुका है और 3 करोड़ रुपए का प्रस्ताव उच्चाधिकारियों को भेजा गया है। उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड से एफओबी निर्माण की हरी झंडी मिलते ही इसका काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि वहीं लाइन पार क्षेत्र के अनुमानित 1 लाख लोगों को भी इस ब्रिज का काफी लाभ मिलेगा। स्टेशन पर अभी जो एफओबी बना हुआ है, वह लगभग 70 वर्ष पुराना है। यात्री ट्रेनें आने के बाद इस ब्रिज से गुजरने वाले यात्रियों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। अब नया ब्रिज जब बनकर तैयार होगा तो उसके बाद यात्रियों को प्लेटफार्मों पर आने-जाने में काफी राहत मिलेगी।

बता दें कि, नए फुटओवर ब्रिज की ऊंचाई रेल लाइन से लगभग 6.80 मीटर होगी। यह ओवरब्रिज जेल रोड से शुरू होकर विजयनगर चौराहे की ओर उतारा जाएगा। नए एफओबी के निर्माण के बाद जहां यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। वहीं लाइन पार क्षेत्र के लोगों को भी काफी राहत मिलेगी।

Deepika Rajput