UPSRTC की नई पहल, यूपी रोडवेज की बसों से भेज सकते हैं कोरियर और पार्सल

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 01:46 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधा के साथ अब कोरियर और पार्सल की सुविधा उपलब्ध कराएगी। इसके लिए कोरियर कंपनियों से साझा कर प्रदेश की सभी बस स्टैंड पर  बुकिंग सेंटर खोलेंगी। परिवहन विभाग के मुताबिक गांवों से लेकर दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, बिहार तक आप कोरियर या पार्सल भेज सकते है। इस से परिवहन निगम को फायदा होगा।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ चाहते है कि यात्रियों को परिवहन विभाग अच्छी से अच्छी सुविधा मुहैया कराए। उन्होंने बताया विभिन्न श्रेणी की बसों में यात्रियों को कोरियर और पार्सल की सुविधा देगा इससे यात्रियों के साथ विभाग को भी लाभ होगा।

उन्होंने बताया कि प्राइवेट कोरियर कंपनियां बस स्टेशनों पर बुकिंग सेंटर खोलेंगी। निगम की वेबसाइट पर कोरियर और पार्सलों को भेजने की दरें उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की लिहाज से बडे़ बस स्टेशनों पर मशीन स्कैनर तथा अन्य डिपो बस स्टेशनों पर हैण्ड हेल्ड मैटल डिटेक्टर द्वारा पैकेट चेक किये जायेंगे। इस योजना में बसों के अंदर जाने वाले कोरियर पैकेट निश्चित आवंटित स्थान में ही रखे जायेंगे।



 

Content Writer

Ramkesh