जेई की मौत मामले में आया नया मोड, पुलिस को मिला दूसरा सुसाइड नोट

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 12:22 PM (IST)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम इलाके में बीते एक सप्ताह पहले एक जेई ने पत्नी और 14 वर्षीय बेटी के साथ कथित रूप से जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। वहीं इस अब इस सुसाइड की गुत्थी उलझती जा रही है। दरअसल पुलिस को मिले  दूसरे सुसाइड नोट में  अपने चचेरे भाई राजू पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि राजू ने बीकेटी स्थित 54 हजार वर्ग फीट जमीन में धांधली की। उसके कई प्लाट गलत तरीके से बेचे। सुसाइड नोट में इस बात का भी उन्होंने जिक्र किया है कि प्लाट बिक्री के कुछ रुपये तो शैलेंद्र की पत्नी गीता के खाते में डाले और बाकी रकम हड़प कर धांधली की।  जब इस बात की जानकारी जेई को हुई तो उन्होंने ने इसका विरोध किया। लेकिन आरोपी इस मामले में कोई सही जानकारी जेई को नहीं दी। जिससे दुखी होकर उन्होंने पत्नी और बेटी के साथ सुसाइड कर लिया।

जापडीसीपी उत्तरी अनिल यादव ने बताया कि सुसाइड नोट को फोरेंसिक साइंस लैब में हैंड राइटिंग एक्सपर्ट के पास जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि राजू से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उसका नंबर स्विच ऑफ है। उसके बारे में जानकारी की गई तो पता चला कि वह घर में नहीं हैं कहीं निकल गया है। राजू की तलाश की जा रही है। इसके साथ ही उसके भी मोबाइल की काल डिटेल्स निकलवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि गीता के नाम से बैंक खाते की पड़ताल शुरू कर दी गई है। उसके खाते में कितने पैसे कहां से आए है पूरा विवरण जुटाया जा रहा है।  

गौरतलब है कि बीते एक सप्ताह पहले  जेई ने अपनी पत्नी और 14 वर्षीय बेटी ने के साथ जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने मृतक के घर से एक सुसाइड नोट बरामद किया था। जिसमें उन्होंने आर्थिक तंगी सुसाइड की वजह बताई थी। ,मृतक सिंचाई विभाग में कनिष्ठ अभियंता के पद पर तैनात रहे। हालांकि दूसरी सुसाइड नोट से मौत से गुत्थी उड़ती हुई नजर आ रही है। फिलहाल पुलिस हर एक बिंदु पर जांच कर रही है।
 

Content Writer

Ramkesh