9 दिसम्बर को रैली करेंगे शिवपाल, कहा- नीतियों से भटकी सपा तो बनानी पड़ी नई पार्टी

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 02:54 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव अब सपा से अारपार पर उतर आए हैं। शनिवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक में पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा कि सपा में खांटी समाजवादियों की लगातार उपेक्षा से एेसा राजनीतिक परिदृश्य बन रहा था जिसमें नई पार्टी बनाने के अलावा कोई रास्ता नहीं था।

शिवपाल यादव ने कहा कि वह चाहते थे कि पार्टी और परिवार में कोई बिखराव ना हो इसलिए उन्होंने लगातार अपमान और तिरस्कार बर्दाश्त किया। लेकिन जब सारी सीमाएं समाप्त हो गई तो लगा कि सपा का नेतृत्व करने वालों को समाजवाद व पार्टी के मूल सिद्धातों में यकीन नहीं है और स्वार्थी तत्व हाबी हो गए हैं तो मजबूरी में दुखी मन से नया रास्ता चुनने का फैसला किया। बैठक में 9 दिसम्बर को लखनऊ में पार्टी की बड़ी रैली करने का फैसला हुआ।

यादव ने आह्वान किया कि लोकसभा चुनाव प्रदेश की राजनीतिक दिशा और दशा तय करने वाला होगा। लिहाजा, हमें इसे चुनौती के रुप में लेना होगा। उन्होंने कहा कि प्रगतिशील सपा उन बुनियादी मुद्दों पर काम करेगी जिससे नौजवानों,किसानों,पिछड़ों व अल्पसंख्यकों के जीवन में आमूलचूल बदलाव आ सकें। शिवपाल ने अपने संघर्ष की कहानियां भी सुनाई और बताया कि किस तरह कैसे उनके कई साल सड़कों पर संघर्ष में बीते।

Anil Kapoor