पासपोर्ट विवाद मामले में नया मोड़, गवाह कुलदीप सिंह को अगवा करने की हुई कोशिश

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 01:57 PM (IST)

लखनऊः हिन्दू-मुस्लिम दंपती मोहम्मद अनस सिद्दीकी और उनकी पत्नी तन्वी सेठ का पासपोर्ट विवाद का मामला तुल पकड़ता दिखाई दे रहा है। हर दिन उसमें एक नया मोड़ सामने आ रहा है। इसी कड़ी में अब विवाद के चश्मदीद गवाह बता रहे कुलदीप सिंह के कथित अगवा की खबर से हड़कंप मच गया है। 

चश्मदीद गवाह को किया अगवाह 
कुलदीप ने बताया कि लखनऊ के जानकीपुरम एक्सटेंशन से शनिवार दोपहर स्कार्पियो सवार कुछ अज्ञात लोगों ने उसे अगवा कर लिया। कुलदीप के मुताबिक, वे लोग उसे लखीमपुर के रास्ते नेपाल ले जा रहे थे, लेकिन वह किसी तरह अपहर्ताओं को चकमा देकर लखीमपुर की संसारपुर पुलिस चौकी पहुंचा। 

प्रेस कांफ्रेंस से पहले किया किडनैप 
जानकारी के अनुसार पासपोर्ट मामले में कुलदीप सिंह खुद को चश्मदीद गवाह बता रहा है। इसी मामले में वह शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस करने वाला था। कुलदीप की मानें तो शनिवार दोपहर करीब 2.15 बजे उसे अगवा कर लिया गया। खीरी में मैलानी थानाक्षेत्र में किडनैपर्स से छूट कर वह भाग निकला। कुलदीप का कहना उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी और अब लखनऊ से पुलिस टीम उसे लेने पहुंच रही है। 

गड़बड़ी पाई जाने पर हो सकता पासपोर्ट जब्त
उधर, लखनऊ पुलिस ने तन्वी सेठ के पासपोर्ट की जांच एलआईयू से कराने के निर्देश दिए हैं। पुलिस के मुताबिक तन्वी सेठ के नाम और स्थायी पते की जांच होगी। पासपोर्ट विवाद के तूल पकड़ने के बाद भले ही तन्वी को पासपोर्ट दे दिया गया हो, लेकिन एलआईयू जांच में गड़बड़ी पाई गई तो तन्वी सेठ का पासपोर्ट भी जब्त हो सकता है।


 

Ruby