नवोदय विद्यालय हत्याकांड में नया खुलासा, मौत से पहले छात्रा से हुआ था रेप

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 12:06 PM (IST)

मैनपुरीः जवाहर नवोदय विद्यालय हत्याकांड मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त रवैये के बाद पुलिस और एसआईटी जांच में तेजी आ गई है। अब इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, छात्रा से दुष्कर्म हुआ था।

आगरा विधि विज्ञान प्रयोगशाला में हुई जांच में वैज्ञानिकों को स्लाइड में मेल स्पर्म मिले थे। लैब ने 15 नवंबर को ही इसकी रिपोर्ट मैनपुरी पुलिस को दे दी थी। एसआईटी की अध्यक्षता कर रहे आईजी कानपुर मोहित अग्रवाल ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को दी है। बता दें कि, इससे पहले मुख्यमंत्री के निर्देश पर रविवार को पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय को हटा दिया गया था। वहीं सोमवार को डीएम प्रमोद कुमार उपाध्याय को भी हटा दिया गया। इन दोनों अधिकारियों ने मामले में बड़े तथ्य छुपाए थे।

गौरतलब है कि, गत 16 सितंबर को हॉस्टल के कमरे में छात्रा का शव फांसी से लटकता पाया गया था। परिजन ने उसकी हत्या का आरोप लगाया था। जिला प्रशासन ने घटना की सीबीआई जांच के लिए राज्य सरकार को खत लिखा था। उसके बाद सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश केंद्र को भेज दी थी। इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मामले में निष्पक्ष जांच कराने की मांग की थी।

Deepika Rajput