New strains of corona: यूपी में अब तक 10 केस, UK से लौटे 565 लोगों के फोन बंद, अलर्ट जारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 01:56 PM (IST)

लखनऊ: ब्रिटेन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब उत्तर प्रदेश में फैलता जा रहा है। राज्य में अबतक नए स्ट्रेन के 10 मामले सामने आ चुके हैं, जिसके बाद प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। हालांकि, यूके से यूपी में आए करीब 565 लोगों के मोबाइल बंद हैं और उनका पता निकालने का काम किया जा रहा है।

सबसे पहले मेरठ में दो वर्षीय बच्ची में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन
बता दें कि प्रदेश में आए जिन 10 लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण मिले हैं उनमें मेरठ में एक, नोएडा में 3, गाजियाबाद में 2 और बरेली का एक व्यक्ति है। दो ऐसे लोग भी हैं जो यूपी में आए हैं, फिलहाल रहने वाले दिल्ली के हैं। सबसे पहले मेरठ में ही एक दो वर्षीय बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला था, जिसका परिवार यूनाइटेड किंगडम से वापस आया था। इसी के बाद यूपी सरकार ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया था। अब प्रशासन ने मेरठ के आसपास के इलाकों में सख्ती को बढ़ा दिया है। जो अन्य नौ लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, उनकी रिपोर्ट 48 घंटे में आएगी जिससे नए स्ट्रेन की जानकारी मिलेगी।

सभी जिलों को सख्ती से नियम पालन करने का निर्देश
य़ूपी में अबतक यूके से लौटे 950 लोगों की जांच की जा चुकी है, जबकि अन्य की तलाश हो रही है और फिर जांच की जाएगी। यूपी के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी स्टेट कोविड कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी जिलों की निगरानी भी कर रहे हैं और सभी जिलों को सख्ती से नियम पालन करने को कहा गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static