UP में शराब की दुकानें खुलने का नया समय हुआ जारी, अब ये रहेगी टाइमिंग

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 07:11 PM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन का पांचवा चरण आज से शुरु हो गया है। इसके साथ ही देश में अनलॉक 1 की भी शुरुआत आज से ही हो गई है। वहीं अब प्रदेश में शराब, बीयर व भांग की लाइसेंस प्राप्त दुकानों से बिक्री का समय बढ़ा दिया गया है। अब यह सभी दुकानें सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगी।

बता दें कि प्रदेश सरकार के संयुक्त सचिव अनिल कुमार की ओर से इस यह आदेश जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि पहली जून से सभी बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है। इसलिए अब शराब, बीयर व भांग की लाइसेंसी दुकानें भी सुबह 10 से रात 9 बजे तक बिक्री कर सकेंगी। वहीं 4 मई को लॉकडाउन में छूट के दरम्यान के जब यह दुकानें खोले जाने का फैसला हुआ था तो बिक्री का समय सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक का तय हुआ था।

सचिव ने आदेश में फिर दोहराया कि सार्वजनिक स्थान पर मदिरापान निषिद्ध रहेगा। इसके अलावा इस बाबत 3 मई को जारी अन्य आदेश भी यथावत रहेंगे। इनके तहत देसी शराब की फुटकर दुकान और माडल शॉप में बैठकर लोग शराब, बीयर आदि नहीं पी सकेंगे। इसी तरह बीयर की फुटकर दुकान के सामने खड़े होकर पीने की भी मनाही है। 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static