गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में नया मोड़ः अतीक के बेटे का दावा, BSP ने सपा को नहीं हमें दिया है समर्थन

punjabkesari.in Friday, Mar 09, 2018 - 11:36 AM (IST)

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर सीटों पर हो रहे उपचुनाव में हर दिन नया मोड़ सामने आ रहा है। जहां एक तरफ 23 साल पुरानी दुश्मनी खत्म कर बसपा ने सपा का समर्थन करने का एेलान कर दिया है तो वहीं अन्य पार्टियां भी सपा को समर्थन देने में पीछे नहीं हट रही। इस बीच निर्दलीय चुनाव लड़ रहे बाहुबली अतीक अहमद को भी एक पार्टी द्वारा समर्थन दिए जाने की खबर सामने आई है। जिसके बाद राजनीति गलियारों में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद के बेटे उमर ने दावा किया कि बसपा ने सपा को नहीं, बल्कि उसके अब्बा को अपना समर्थन दिया है। उमर ने कहा कि बसपा सुप्रीमों ने अपने बयान में भाजपा को हराने वाले को समर्थन देने को कहा है। उमर ने कहा कि उसके अब्बा ही भाजपा को हरा सकते हैं इसीलिए बसपा कार्यकर्ताओं का समर्थन उनके साथ है। इसके पहले एआईएमआईएम अतीक अहमद को अपना समर्थन दे चुकी है।

बता दें कि बसपा के अलावा चौधरी अजीत सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल ने भी अपना समर्थन समाजवादी पार्टी को दे दिया है। इसके अलावा कई अन्य छोटे दलों ने भी सपा को अपना समर्थन दिया है। सपा को इतने सारे दलों का समर्थन मिलने से भाजपा की मुश्किलें जरूर थोड़ी बढ़ गई हैं। मगर कांग्रेस ने इन दोनों ही सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं और जमकर प्रचार कर रहे हैं। इसके अलावा कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया मार्क्सिस्ट ने भी सपा को अपना खुला समर्थन दे दिया है।