कानपुर: थाने में युवती के कपड़े उतरवाने के मामले में आया नया मोड़

punjabkesari.in Friday, Sep 08, 2023 - 04:33 PM (IST)

कानपुर: साढ़ थानाक्षेत्र में थाने के अंदर शोहदे के सामने महिला सिपाही द्वाररा पीड़ित किशोरी के कपड़े उतरवाने के मामले की गुरुवार को जांच शुरू हो गई। पुलिस की जांच में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने एसीपी नौबस्ता अभिषेक कुमार पांडेय के साथ हैलट के मैटरनिटी विंग पहुंचकर पीड़िता के बयान दर्ज किए। जांच में सामने आया कि किशोरी के पैर में आरोपी युवक के नाम का टैटू बना है।

अफसरों के सामने अपने बयानों से मुकरे पीड़ित परिजन
पीडित परिवार कांस्टेबल पर किशोरी के कपड़े उतरवाकर फोटो खींचने का गंभीर आरोप लगा रहे थे, लेकिन अफसरों के सामने वे अपने बयानों से मुकर गए। उनके जाने के बाद एलआईयू की टीम ने परिजनों से घटना की जानकारी ली तो उन्होंने पहले लगाए गए आरोपों को दोहराना शुरू कर दिया। इस मामले में एडीसीपी ने दावा किया कि परिवार के आरोप निराधार और झूठे हैं। किशोरी के पैर में युवक के नाम का टैटू बना मिला है, उसे मिटाने की कोशिश की गई थी। कांस्टेबल ने घुटने के नीचे बना टैटू देखने के लिए सलवार ऊपर करके फोटो खींची थी, उस वक्त वहां पर आरोपी मौजूद नहीं था।

पीड़िता के पिता ने गंभीर आरोप लगाया था
साढ़ के एक गांव में रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी के परिजनों ने गांव के पूर्व प्रधान के भतीजे अमन कुरील पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए तीन सितंबर को छेड़खानी, पॉक्सो समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद पीड़िता के पिता ने गंभीर आरोप लगाया था कि महिला कांस्टेबल ने थाने में आरोपी के सामने उनकी बेटी के कपड़े उतरवाकर फोटो खींची थी। जिसके कारण उनकी बेटी अवसाद में चली गई। उसे इलाज के लिए हैलट के बालरोग अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। परिजनों के यह आरोप लगाते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। कानपुर से लेकर राजधानी तक के अफसरों ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच के आदेश दिए थे। जिसके बाद एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा गुरुवार दोपहर मैटरनिटी विंग पहुंची। एडीसीपी ने कहा कि परिवार के लोग अपने बयान से मुकर रहे हैं। उन्होंने लिखित में भी यह दिया है कि उनकी ओर से लगाए गए आरोप निराधार हैं।



पीड़िता और आरोपी ने एक-दूसरे के नाम के टैटू शरीर पर बनवाया  
भले ही परिवार के लोग अपनी बात से मुकर गए हैं, लेकिन जांच में यह भी तथ्य सामने आया कि पीड़िता किशोरी और आरोपी अमन कुरील दोनों ने एक-दूसरे के नाम के टैटू शरीर में बनवा रखा था। आरोप लगाया कि पुलिस जानबूझकर आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही है। परिवार वालों का कहना है कि थाने में किशोरी के कपड़े उतरवाकर फोटो खींची गई।

दोनों में दोस्ती की बात आई सामने
पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी अमन और पीड़िता दोनों के बीच पहले दोस्ती थी। पीड़िता नाबालिग है, वहीं आरोपी बालिग है। किशोरी के घर वालों को उसका मिलना-जुलना पसंद नहीं था। रोक लगाने पर अमन जबरन पीछा करना, छेड़खानी करने लगा। इस बात को लेकर परिवार के लोगों ने युवक के घर वालों से शिकायत की तो पंचायत बैठी। आरोपी अमन गांव रसूखदार पूर्व प्रधान राम बिहारी उर्फ फैलू का भतीजा है। इसके चलते दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया था। इसके बाद भी आरोपी की हरकते बंद नहीं हुई।

Content Writer

Ajay kumar