प्रतापगढ़: विधायक के छूते ही भरभरा कर गिरी इंजीनियरिंग कॉलेज की नई दीवार, जांच के आदेश

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 12:16 PM (IST)

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में निर्माणाधीन सरकारी इंजीनियरिंग कालेज की इमारत में घटिया निर्माण सामग्री इस्तेमाल करने का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिलाधिकारी ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिये हैं।  

आधिकारिक सूत्रों से शनिवार को मिली जानकारी के मुताबिक जिले की रानीगंज तहसील के शिवसत में बन रहे इंजीनियरिंग कॉलेज की निर्माण सामग्री की गुणवत्ता खराब मिलने पर जिलाधिकारी नितिन बंसल ने सख्त रुख अख्तियार कर इस मामले की जांच के लिये पांच सदस्यीय समिति गठित की है। उन्होंने शुक्रवार को तकनीकी विशेषज्ञों की पांच सदस्यीय टीम गठित कर जिले की 10 करोड़ रुपये अथवा इससे अधिक लागत वाली 11 निर्माणाधीन परियोजनाओं की जांच का आदेश दिया है।        

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्थानीय विधायक डा आरके वर्मा निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज और अस्पताल की इमारत के निर्माण में गुणवत्ता का निरीक्षण करते समय एक दीवार को धक्का देते दिख रहे हैं। उनके धक्के से दीवार भरभराकर गिरती देखी जा सकती है। जिलाधिकारी ने कहा है कि विशेषज्ञ समिति की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे का निर्माण कार्य कराया जायेगा। समिति से इसकी जांच रिपोर्ट 10 दिन के अंदर मांगी गयी है। उन्होंने कहा है कि गुणवत्ता में खामियां मिली तो कार्यदायी संस्था को ब्लैक लिस्ट कर जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध कारर्वाई की जायेगी।      

रानीगंज के शिवसत गांव मे बन रहे इंजीनियरिंग कालेज व अस्पताल के निर्माण की गुणवत्ता परखने के लिये गुरुवार को क्षेत्र के विधायक डा वर्मा पहुंचे थे। निर्माण में घटिया सामग्री को इस्तेमाल किये जाते देख वह भड़क उठे थे। दीवार पर उन्होंने हाथ से हल्का धक्का दिया तो वह भरभरा कर गिर गयी। इसके बाद उन्होंने कार्यदायी संस्था आरईएस के अफसरों को फोन करके फटकार लगाई और जिलाधिकारी से शिकायत कर दी। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) सहित अन्य दलों ने इस मामले में योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static