नए साल के जश्न का बाजार में छाने लगा जादू

punjabkesari.in Sunday, Dec 31, 2017 - 06:29 PM (IST)

लखनऊ: नए साल के स्वागत के लिए लोगों में बेहद उत्साह है। युवा वर्ग और नवनिवाहित जोड़े तो खास तैयारी में हैं। शहर के नामचीन होटलों में जश्न के लिए बुकिंग शुरू हो गई है।

होटल व रैस्टोरैंट कारोबारियों ने नए वर्ष के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। युवा वर्ग के लिए सैंटर प्वांइट सबसे पसंदीदा स्थल है। इस क्षेत्र के होटल रैस्टोरैंट में केक काटने की भी व्यवस्था होगी व भव्य सजावट होगी। टेबल बुकिंग के साथ मीनू की भी बुकिंग शुरू हो गई है। इन हॉल में होटल कारोबारी की तरफ से सजावट से लेकर डिनर की व्यवस्था होगी।

गिफ्ट गैलरियों पर भीड़
शहर की गिफ्ट गैलरियों पर नए साल के ग्रीटिंग कार्ड व उपहार की खरीदारी में उछाल आया है। एंटी शोपीस को भी पसंद किया जा रहा है। युवाओं में पफ्र्यूम का क्रेज है। वे 800 से लेकर 5 हजार रुपए तक में उपलब्ध है। फोटो फ्रेम की भी काफी डिमांड है। इस बार चॉकलेट बुके को भी बाजार में उतारा गया है। वे 500 रुपए से लेकर एक हजार रुपए तक उपलब्ध है।

आतिशबाजी की भी तैयारी
कई जगह बोन फायर तो कई जगह आतिशबाजी की तैयारी है। युवाओं में इसे लेकर काफी उत्साह है। पार्क व खुले मैदान से दूर होटल व रैस्तरां में नववर्ष का धमाल मचाने वाले युवा परिवार व कपल्स मनपसंद होटल व रैस्तरां की तलाश में लगे हैं। इधर, छोटे-छोटे ढाबे भी नववर्ष पर अपने ग्राहकों के लिए कुछ विशेष करने की तैयारी में लगे हैं।

डी.जे. पर होगा धूम-धड़ाका
होटलों में नववर्ष का स्वागत खास तरीके से होगा। होटल की तरफ से ओपन टेरैंस बुके डिनर के साथ रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। भोजन के साथ मुफ्त मॉकटेल्स, डी.जे. ट्रैक सिङ्क्षगग, गेम्स, गिफ्ट, बोन फायर के साथ धूम-धड़ाका की व्यवस्था होगी। विजेता जोड़ी को होटल अपनी तरफ से मुफ्त डिनर कराएया जाएगा। होटलों में 31 दिसम्बर की शाम से नववर्ष के स्वागत को धमाल शुरू हो जाएगा। धमाल के लिए डी.जे. लाइव म्यूजिक व अंताक्षरी की खास व्यवस्था की जा रही है।