बारिश का कहर! कौशांबी में नवनिर्मित सरकारी दीवार ढही, भेड़ों का झुंड दबा...76 भेड़ें मरीं

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 05:05 PM (IST)

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी में जिला मुख्यालय मंझनपुर नगर पालिका द्वारा बनाई गई नवनिर्मित दीवार अचानक ढह जाने से उसके मलबे में 125 भेड़ें दब गयीं। जिनमें से 76 भेड़ों की मृत्यु हो गई।पुलिस ने बुधवार को बताया कि मंझनपुर दुर्गा मंदिर के मेला मैदान में नगर पालिका द्वारा चाहारदीवारी बनाई जा रही है। कल देर शाम से हो रही बारिश से बचने के लिये रास्ते से निकल रहे भेड़ों का झुंड नवनिर्मित दीवार के बगल में खड़ा हो गया। इसी दौरान अचानक दीवार भरभरा कर गिर गई। इसके मलबे में सभी भेड़ें दब गयीं।       

JCB से भेड़ों का किया गया रेस्क्यू
पशुपालकों द्वारा इस हादसे की सूचना अधिकारियों को दी गई। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और जेसीबी से मलबे में दबी भेड़ों को निकालने का कार्य शुरू किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब तक दो दर्जन भेड़ों को जिंदा निकाल लिया गया, जबकि 76 भेड़ें मर गई। ये भेड़ें गांधीनगर मोहल्ला निवासी रमेश पाल, बब्बूपाल, धनराज पाल सहित चार पशुपालकों की है।       

पीड़ित पशुपालकों को मुआवजा देने का ऐलान
मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ यशपाल ने मरी हुई भेड़ों का शव परीक्षण करने के बाद उनके मालिकों को सौंप दिया। इस संबंध में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुनील कुमार मिश्रा का कहना है कि आपदा राहत कोष से पीड़ित पशुपालकों को मुआवजा दिलाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static