दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, पति समेत 7 के खिलाफ मामला दर्ज

7/1/2020 5:11:56 PM

भदोही: जिले में बुधवार को कथित रूप से दहेज की खातिर एक नवविवाहिता की हत्या कर दी गई। जिसके बाद मायका पक्ष ने पति समेत 7 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी कालू सिंह ने दर्ज प्राथमिकी के हवाले से बताया कि गोपीगंज थाना क्षेत्र के कसिदहा गाँव में अंकिता (25) की शादी बृजेश तिवारी से छह महीने पहले हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वालों ने दिए गए दहेज़ के सामान को एक माह बाद बदलने को कहा, जिसे बदल कर दूसरा दिया गया। फिर दो लाख रुपये नकद और मोटरसाइकिल को बदल कर महंगी मोटरसाइकिल की मांग की जाने लगी और उसे मारापीटा जाने लगा।

आरोप है कि शादी के दो महीने बाद अंकिता का पति बृजेश तिवारी अपने पिता के साथ दिल्ली स्थित निजी कंपनी में काम पर लौट गया लेकिन ससुराल की प्रताड़ना कम नहीं हुई। लगातार दहेज़ को लेकर प्रताड़ना रोकने को अंकिता कई दिन से अपने पति को फोन करती थी लेकिन उसका पति बृजेश फोन नहीं उठा रहा था।

सिंह ने बताया कि आज सुबह अंकिता का शव उसके घर में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्राप्त शिकायत के आधार पर पति और सास, ससुर समेत कुल सात लोगों के खिलाफ दहेज़ हत्या का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।


Edited By

Umakant yadav

Related News