दहेज में बुलेट और 5 लाख की मांग पूरी न हाेने पर नवविवाहिता की हत्या

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 11:54 AM (IST)

 रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक बार फिर दहेज की मांग पूरी ना होने पर नवविवाहिता को मौत के घाट उतार दिया गया है। मृतका के परिजनों की माने तो दहेज में बुलेट और 5 लाख की मांग पूरी ना होने पर विवाहिता के पति ने अपने पिता के साथ साजिश रच कर विवाहिता की हत्या कर दी।

आप को बता दें कि यह पूरा मामला रामपुर के मिलक थाना क्षेत्र के एक गांव का है।  जहां पर सोनिया की शादी 2 वर्ष पहले अमित से हुई थी। परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने शादी में अच्छा दहेज भी दिया था। इसके बाद भी सोनिया से उनके  ससुराल वाले पैसा मांगने को कहते थे। जिसको लेकर पति पत्नी में झगड़ा होता रहता था। अमित उसके साथ मारपीट, गाली गलौज करता था।

इस बात को कई बार परिजनों ने सुलझाने की कोशिश की लेकिन बार-बार अमित और उसके परिजन सोनिया को पैसों के लिए प्रताडि़त करते रहते थे। सोनिया के भाई धीरज की माने तो सोनिया के पति अमित ने अपने ट्रांसफर के लिए 5 लाख की डिमांड की थी।  एक बुलेट की भी मांग रखी थी जिसको लेकर वह बार बार सोनिया को प्रताडि़त करता था । धीरज ने बताया कि अमित अपने पिता के बिना कुछ नहीं करता है। सोनिया की हत्या भले ही अमित ने  की हो लेकिन इस साजिश में मुख्य भूमिका उसके पिता की भी है।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया महिला की शादी हुए 2 साल हुई थी। सोनिया की मृत्यु की सूचना  मायके वालों को सूचित किया गया । सोनिया के  पिता ने  दहेज हत्या की तहरीर दी जिसके आधार पर थाने पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जांच कर दोषियों पर कर्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static