रामपुर और लखनऊ में अगला ‘हुनर हाट'', केंद्र बिंदू में होगा ‘वोकल फॉर लोकल''

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 05:23 PM (IST)

नयी दिल्ली/लखनऊः केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि अगले "हुनर हाट" का आयोजन इस महीने रामपुर में और जनवरी में लखनऊ में होगा जिनका केंद्र बिंदु ‘वोकल फॉर लोकल' होगा। उनके मुताबिक, कोरोना वायरस से संबंधित दिशानिर्देशों का पालन करते हुए रामपुर के नुमाइश मैदान में 18 से 27 दिसंबर तक और लखनऊ के शिल्प ग्राम में 23 से 31 जनवरी तक हुनर हाट आयोजित होगा।

‘मौलाना आजाद एजुकेशन फाउंडेशन' की बैठक के बाद नकवी ने बताया, ‘‘रामपुर में "हुनर हाट" का उद्घाटन केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और खादी और ग्रामोद्योग आयोग के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना करेंगे। लखनऊ में आयोजित होने वाले "हुनर हाट" का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।'' मंत्री ने कहा कि रामपुर एवं लखनऊ में आयोजित हो रहे "हुनर हाट" ई प्लेटफार्म पर भी देश-विदेश के लोगों के लिए उपलब्ध रहेगा जहां लोग सीधे दस्तकारों, शिल्पकारों, कारीगरों के स्वदेशी सामानों को देख एवं खरीद सकेंगे।

उनके अनुसार, इन "हुनर हाट" में उत्तर प्रदेश, असम, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, पश्चिम बंगाल, मणिपुर, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब सहित 27 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के दस्तकार, शिल्पकार अपने शानदार स्वदेशी उत्पादन की प्रदर्शनी एवं बिक्री करेंगे। नकवी ने कहा कि रामपुर और लखनऊ में आयोजित होने वाले "हुनर हाट" में कोविड दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करते हुए सैनिटाइजेशन, मास्क, साफ़-सफाई आदि की पुख्ता व्यवस्था रहेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static