आगे चोर-पीछे पुलिस, फिर भी 8 लाख की चोरी कर हुए फरार

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 08:41 PM (IST)

गोरखपुरः गोरखपुर की पुलिस चोरी और जालसाजी करने वालों पर नकेल कसने में फेल होती नजर जा रही है। बुधवार की रात एक ऐसा वाक्या हुआ जिसे सुनकर अब पुलिस की मुस्तैदी से सुरक्षा देने की पोल खुल गई।

वारदात के 4 मिनट बाद पहुंची पुलिस
बता दें कि चौरी चौरा थाना क्षेत्र के भोपा बाजार में एक दुकान में चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। जिससे पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, बुधवार की रात 11 बजकर 56 मिनट पर सफेद कपड़े में कुछ चोर घुसे और 12 बजकर 22 मिनट पर सारा सामान समेट कर वहां से फरार हो गए। हैरानी की बात ये है कि  ठीक 4 मिनट के बाद दुकान में पुलिस की एन्ट्री होती है। लेकिन पुलिस ने दुकान मालिक को करीब 20 मिनट बाद 12 बजकर 50 मिनट पर सूचना दी।

लोग कर रहे कई तरह की चर्चाएं
जिसके बाद पुलिस को लेकर स्थानीय लोग कई तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि क्या ड्यूटी दे रहे पुलिस के जवान को पहले से पता था कि दुकान में चोरी हो रही है? क्या दुकान का ताला तोड़ते समय पुलिस को कोई हलचल सुनाई नही दी ? जब पुलिस को 4 मिनट में सब पता चल गया तब पुलिस उस चोर को क्यों नहीं पकड़ सकी?

8 लाख का सामान उड़ा ले गए चोर
उधर चोरी की सूचना मिलते ही दुकान मालिक अशोक जायसवाल व मनीष जायसवाल  दुकान पर आए। दुकान के मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। अंदर का दरवाजा भी टूटा था। चोर दुकान के अंदर घुस कर गल्ले में रखी डेढ़ लाख की नगदी और 6 लाख के कीमती मोबाईल सहित कुल लगभग 8 लाख का सामान उड़ा ले गए।