आतंकी हमले की साजिश करने वाले शाहनवाज को NIA ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2017 - 02:58 PM (IST)

लखनऊ: यूपी एटीएस और एनआईए के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल 2006 में हुए हैदराबाद ब्लॉस्ट का आरोपी और पाकिस्तान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तौएबा के मेंबर अब्दुल नईम शेख की निशानदेही पर एनआईए और एटीएस ने प्रतापगढ़ से एक आतंकी शाहनवाज को गिरफ्तार किया है।

वाराणसी-आगरा में की थी रेकी
बता दें कि पकड़े गए आतंकी शाहनवाज के पास एक वीडियो फुटेज मिली है, जिसको  देख कर लग रहा है कि वह लखनऊ कैंट के अंदर से बनाया गया है। नईम और शाहनवाज ने अलग-अलग समय पर ताजमहल की रेकी की थी। इसकी कुछ फुटेज सुरक्षा एजेंसियों को दोनों के मोबाइल से मिली है।

2014 में पुलिस कस्टडी से भागा था नईम 
मंगलवार को गिरफ्तार आतंकी नईम शेख वाराणसी में आतंकी घटना को अंजाम देकर पूरी दुनिया में दहशत पैदा कर माहौल बनाने की फिराक में था। महाराष्ट्र का रहने वाला यह आतंकी साल 2014 में पुलिस कस्टडी से भाग निकला था और तभी से इसकी तलाश थी। उसने वाराणसी शहर की संकरी गलियां और भीड़भाड़ वाले क्षेत्र को अपने रहने और दिनभर रेकी करने का स्थान बनाया था।

पूछताछ में बताई ये बातें
आतंकी अब्दुल नईम ने पूछताछ में बताया कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और जम्मू-कश्मीर से उसे काम के लिए पैसे दिए जा रहे थे। उस पैसे से वह धर्म के प्रति रुझान रखने वाले युवकों की टीम बनाने में लगाता था। यूपी के अलग-अलग हिस्सों से जानकारी लेने के बाद उसका अगला निशाना दिल्ली और हिमाचल प्रदेश था।