संदिग्ध परिस्थितियों में नाइजीरियन शख्स की मौत, छानबीन में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 08:29 PM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद जिले के के नंदीग्राम थाना क्षेत्र में एक नाइजीरियन नागरिक के संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। 30 वर्षीय नाइजीरियाई माइकल एमेनिके मडुके यहां एस जी इम्प्रेशन सोसायटी में बीते कुछ दिनों से एक किराएदार के साथी के रूप में रह रहा था। जिसे संदिग्ध परिस्थितियों में तबीयत खराब होने पर अपेक्स हॉस्पिटल ले जाया गया । जहां पर डॉक्टरों ने उसे दिल्ली के लिए रेफर कर दिया। जहां पहुच कर उसकी मौत हो गई।
PunjabKesari
एपेक्स अस्पताल के डॉक्टर राजीव त्यागी के मुताबिक नाइजीरियन नागरिक को पुलिस अस्पताल में इलाज के लिए लेकर पहुची थी । उनका कमर के नीचे का धड़ वाला हिस्सा काम नही कर रहा था। मरीज माइकल अपने पैर नही उठा पा रहे थे। उनका ब्लड प्रेशर कम था और ऑक्सीजन लेबल भी 79 आ रहा था।  प्राथमिक उपचार उन्हें यहां दिया गया । डॉक्टर राजीव ने बताया माइकल में गुइलेनबैर सिंड्रोम के लक्षण लग रहे थे ।  जिस पर डॉक्टर ने उन्हें उनके परिवार से सलाह के बाद दिल्ली महरौली के मेडिकल अस्पताल रेफर किया जहां एडमिट कराने के बाद उनकी मौत हो गई थी  ।
PunjabKesari
गाजियाबाद पुलिस के सीओ अवनीश कुमार ने बताया कि उन्हें राजनगर एक्सटेंशन की एस जी ग्रांड 58 सोसायटी के एक फ्लैट में  बेसुध हालत में एक नाइजीरियन शख्स  के फ्लैट होने की सूचना मिली । जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचे और उन्हें पास के एपेक्स अस्पताल पहुंचाया गया ।  जहां पर डॉक्टरों ने इलाज के लिए  दिल्ली के एक अस्पताल रेफर किया गया । जहां उसकी मौत हो गई ।

पुलिस ने मालिक से माइकल के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने के विषय मे बातचीत की तो मकान मालिक ने बताया कि राहुल नामक शख्स को उसने फ्लैट किराए पर दिया था लेकिन किराएदार राहुल ने बीते कुछ महीनों से नाइजीरियाई नागरिक माइकल को अपने साथ रखा हुआ था । लेकिन उसे नहीं बताया गया था।  इस पूरे मामले में मकान मालिक की शिकायत के बाद किराएदार राहुल को गिरफ्तार किया गया है । हालांकि गाजियाबाद पुलिस के अनुसार माइकल की मौत के मामले में कोई शिकायत उंन्हे नही मिली है  फ़िलहाल पुलिस गम्भीरता से पूरे मामले की जांच में जुटी है और जांच में मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस इस मामले में कार्रवाई करेगी । फ़िलहाल गाजियाबाद पुलिस की एलआईयू टीम द्वारा नाइजीरियाई एम्बेसी को भी मामले की जानकारी दे दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static