कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए वाराणसी में नाइट कर्फ्यू लागू, सभी स्कूल-कॉलेज 15 अप्रैल तक बंद

punjabkesari.in Thursday, Apr 08, 2021 - 10:33 AM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 8 अप्रैल से एक सप्ताह के लिए कुछ प्रतिबंध लगाए जाएंगे। जिसमें रात 9 बजे से सुबह तक कर्फ्यू लगाया जाएगा। बताया जा रहा है कि घाट पर होने वाली आरती में लोगों के शामिल होने पर भी रोक लगेगी।

जानकारी मुताबिक चिकित्सा, नर्सिंग एवम् पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़कर समस्त सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी विद्यालय, महाविद्यालय, शैक्षणिक संस्थान एवम् कोचिंग संस्थान बंद किए जाएंगे। केवल परीक्षा और प्रैक्टिकल परीक्षा के समय में विद्यालय या महाविद्यालय खोलने की छूट होगी।पारिवारिक सामाजिक आयोजनों और पारंपरिक धार्मिक आयोजनों को छोड़ कर 5 व्यक्तियों से अधिक लोगो के राजनैतिक, सामाजिक और अन्य सभी कार्यक्रमों की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी पार्क, स्टेडियम आदि सुबह और शाम कुछ घंटे ही खुलेंगे।

वहीं घाटों पर आरतियां सुक्ष्म रूप से की जाएंगी और इनमें जन सामान्य प्रतिभाग नहीं करेंगे। दूध, सब्जी मंडी, दवा की दुकानों हेतु रियायत रहेगी। यात्रियों का, रात्रि शिफ्ट के कर्मचारियों और मालवाहक गाड़ियों के आवागमन हेतु भी रियायत रहेगी। विस्तृत आदेश 8 अप्रैल को दिन में जारी किए जाएंगे, उसी में सभी समयावधि और निर्देशों का उल्लेख किया जाएगा।

Content Writer

Anil Kapoor