निकहत अंसारी मामले में आज एंटी करप्शन कोर्ट में होगी सुनवाई, वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगी पेशी

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 11:18 AM (IST)

चित्रकूट (वीरेंद्र शुक्ला): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की चित्रकूट (Chitrakoot) जिला जेल में बंद विधायक अब्बास (Abbas Ansari) अंसारी की पत्नी निकहत बानो के मामले में लखनऊ के एंटी करप्शन कोर्ट (Anti Corruption Court) में आज सुनवाई होगी। आज पुलिस इस मामले में निकहत को रिमांड पर रखने के लिए अर्जी पेश करेगी। वहीं, आज निकहत अंसारी (Nikhat Ansari) की जमानत अर्जी भी पेश की जा सकती है। इस मामले में पहले लोअर कोर्ट निकहत की जमानत याचिका को खारिज कर चुका है और कोर्ट में आज उसकी जेल शिफ्टिंग पर निर्णय लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः बांदा में दर्दनाक सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, टक्कर में स्कॉर्पियो और बोलेरो के उड़े परखच्चे

बता दें कि चित्रकूट जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी उससे मुलाकात करने पहुंची थी। इसी के दौरान एसपी और डीएम के छापे में निकहत अंसारी पकड़ी गईं थीं जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। तभी निकहत अंसारी के पास से मोबाइल फोन और विदेशी मुद्रा सहित ज्वेलरी और पैसे बरामद हुए थे। इतना ही नहीं निकहत के पास से प्रशासन ने कुछ आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की है। जिसके बाद धारा 387, 222, 186, 506, 201, 120B, 195A, 34, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 (7,8,13) के तहत मुकदमा है दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ेंः सुल्तानपुर में बड़ा हादसा: दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर, कई डिब्बे पटरी से उतरे....एक पायलट घायल

मामले में 8 जेल कर्मियों को किया गया निलंबित
मिली जानकारी के मुताबिक, इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच के लिए अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी नगर बर्ष पांडेय, क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर राजेश द्विवेदी, गिरेंद्र सिंह व शिवमूरत की पांच सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है। जिसने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में जेल अधीक्षक समेत 8 जेल कर्मी बेनकाब हुए हैं। जेल के जिस कमरे में निखत को पकड़ा गया था वह जेल अधीक्षक कार्यालय से लगा है, उसमें अंदर से ही जाने का रास्ता है। कमरे में रूम फ्रेशनर के साथ मेज कुर्सी और मैट पड़ी थी। जिसमें निखत पति के साथ तीन से चार घंटे गुजारती थी। इस मामले की जांच में जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर, जेलर संतोष कुमार व डिप्टी जेलर पियूष पांडेय समेत 8 जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया था।

Content Editor

Pooja Gill