Nikhat Bano News: अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो को इलाहाबाद HC से बड़ा झटका, जमानत याचिका हुई खारिज

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 01:39 PM (IST)

Nikhat Bano News: उत्तर प्रदेश बाहुबली मुख्तार अंसारी की बहू और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की पत्नी निखत बानो (Nikhat Bano) की मुश्किलें थमने का नाम ही ले रही। उसको इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से एक बड़ा झटका लगा है।  उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने निखत बानो की जमानत याचिका खारिज कर दी है। जिस वजह से उसे जमानत नहीं मिल सकी।

PunjabKesari

बता दें कि, चित्रकूट पुलिस ने निखत बानो के खिलाफ 11 फरवरी को कोतवाली कर्वी (चित्रकूट) में मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में निखत पर आरोप था कि, वो नियमों के खिलाफ जेल में बंद अपने पति से कथित अवैध मुलाकात करती थी। वही, उस पर गवाहों को धमकाने, रंगदारी वसूलने की साजिश का भी आरोप है। इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। उसकी जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी, जिसे खारिज कर दिया गया है। न्यायमूर्ति सुभाष विद्यार्थी की पीठ ने सोमवार को आरोपों की गंभीरता और मामले में निखत की संलिप्तता को देखते हुए यह आदेश पारित किया।

PunjabKesari

अलग कमरे में मुलाकात करते हुए पुलिस ने पकड़ा
पुलिस ने इस मामले में सबसे पहले अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो एवं ड्राइवर नियाज अंसारी को पुलिस एवं प्रशासन ने जेल में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया था। जहां पुलिस की टीम ने निखत को अब्बास अंसारी से एक अलग कमरे में मुलाकात करते हुए पकड़ा था। बाद में पता चला कि निखत अक्सर इसी तरह अब्बास अंसारी से जेल में मिलने आती थी। जेल नियमों के विरुद्ध दोनों घंटों तक मिलते थे। इसके लिए वो जेल की पर्ची भी नहीं बनवाती थी। उसके बाद निखत बानो को चित्रकूट जेल के पास मकान की व्यवस्था करवाने एवं बिना पर्ची के मुलाकात करवाने के आरोप में फराज खान को गिरफ्तार किया गया था। इस पूरे मामले में कई जेल अधिकारियों की भी मिलीभगत सामने आई थी, जिसके बाद उनके खिलाफ भी कार्रवाई की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static