मेजर की पत्नी की हत्या का मुख्य आरोपी निखिल हांडा मेरठ से गिरफ्तार,  पूछताछ में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 04:12 PM (IST)

मेरठः पश्चिमी दिल्ली में थल सेना के एक मेजर की पत्नी शैलजा की हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर एक अन्य मेजर निखिल हांडा को उत्तर प्रदेश के मेरठ से हिरासत में लिया गया है।  जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया और उनसे पूछताछ की जा रही है। 

गौरतलब है कि दिल्ली छावनी के बरार स्कवायर के पास महिला का शव पाया गया था। उसका गला रेता हुआ था। शुरूआत में पुलिस को सूचना दी गई कि महिला की दुर्घटना में मौत हो गई है। लेकिन बाद में जब उन लोगों ने शव का मुआयना किया तब यह पाया गया कि उसका गला रेतकर हत्या की गई है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने उसके चेहरे को एक कार से कुचल दिया था, ताकि यह घटना एक दुर्घटना प्रतीत हो सके। बताया जा रहा है कि महिला को उसके पति के आधिकारिक वाहन से एक चालक ने कल आर्मी बेस हास्पिटल में छोड़ा था। बाद में , जब वह उसे ले जाने के लिए आया तब उसने महिला को वहां नहीं पाया और बाद पता चला कि वह अपनी फिजियोथेरेपी सत्र में भी शामिल नहीं हुई थी। 

वहीं जब पुलिस ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले तो शैलजा एक सिल्वर कलर की होंडा सिटी कार में मेजर निखिल हांडा की कार में उनके साथ नजर आईं। इसके बाद पुलिस ने इस कार पर निगरानी रखनी शुरू की। पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद निखिल हांडा अपनी कार में दिल्ली NCR में ही इधर-उधर चक्कर काटता रहा।

जैसे ही मेरठ दौराला के पास मेजर हांडा की कार दिखने की सूचना मिली, पुलिस टीम मेरठ को रवाना कर दी गई और मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि मृतका के पास से मिले मोबाइल की डीटेल्स से हत्यारोपी के बारे में अहम सुराग मिले थे। इन्ही सुरागों के आधार पर पुलिस ने मृतका के परिवार के करीबी रहे मेजर हांडा पर हत्या का शक जताया था।

बता दें कि शैलजा दिल्ली की रहने वाली थीं और अमित द्विवेदी मेरठ के रहने वाले थे। 2009 में उनकी शादी हुई थी। उनका एक 6 साल का बेटा भी है। अमित अभी दीमापुर नागालैंड में पोस्टेड हैं।
 

Ruby