निर्भया कांडः मुलायम की बहू अपर्णा बोलीं- 22 जनवरी का दिन स्वर्णिम, जब दोषियों को मिलेगी फांसी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 05:52 PM (IST)

लखनऊः 16 दिसंबर 2012 पूरे देश को हिला कर रख देने वाली वो तारीख थी जिस दिन निर्भया कांड को अंजाम दिया गया। 17 तारीख के समाचार पत्रों की सुर्खियों में रहने वाले निर्भया कांड से पूरा देश ही नहीं विदेश के भी लोग दहल गए। इस कांड को अंजाम देने वाले 6 आरोपियों के प्रति लोगों में बेहद उबाल था, और आज भी उबाल कायम हैं। जिसके चलते आखिरकार निर्भय को इंसाफ मिला है। मुख्य आरोपी ने जेल में ही आत्महत्या कर ली थी, एक को नाबालिग होने के चलते बाल गृह में रखा गया है, और 4 आरोपियों को 22 जनवरी 2020 को फांसी देने का आदेश है।

इस फैसले से पूरे देश में खुशी की लहर है, खासकर निर्भया के परिवार, आस-पास के लोग और रिश्तेदारों में। वहीं राजनेता भी प्रतिक्रिया के जरिए खुशी जाहिर कर रहे हैं। इसी कड़ी में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने कहा कि 22 जनवरी का दिन स्वर्णिम होगा, जब चारों दोषियों को फांसी दी जाएगी।

अपर्णा ने कहा कि निर्भया के माता-पिता के साहस और संघर्ष के लिए मैं उन्हें सलाम करती हूं। 22 जनवरी स्वर्णिम दिन होगा, मैं कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करती हूं। मैं सुप्रीम कोर्ट और हमारे सांसदों से अपील करता हूं, ऐसे मामलों के लिए बहुत सख्त कानून बनाया जाना चाहिए।

दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए UP जेल प्रशासन ने मेरठ के पवन जल्लाद को रिजर्व कर दिया है। वहीं फांसी की खबर सुनकर पवन जल्लाद खुश नजर आए। पवन के अनुसार, वह एक साथ चारों गुनहगारों को फांसी देने के लिए तैयार है। कहा कि ऐसे दरिंदों को फांसी देकर खुशी मिलेगी। साथ ही दिल को सुकून भी मिलेगा। पवन का कहना है कि निर्भया के गुनहगारों को फांसी देने के लिए पूरी तरह से मन बना चुके हैं। चारों आरोपितों को एक साथ फांसी दे सकता हूं। हालांकि पवन का कहना है कि जेल प्रशासन की तरफ से कोई पत्र नहीं दिया गया। सिर्फ तैयार रहने के लिए मौखिक तौर पर कहा गया है।


 

Tamanna Bhardwaj