निर्भया कांडः अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने अमित शाह को खून से लिखा पत्र, की ये मांग

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 04:08 PM (IST)

लखनऊः निर्भया के दोषियों के खिलाफ पूरे देश में क्रोध चरम पर है। एक तरफ दरिंदों को फांसी पर लटकाने के लिए पवन जल्लाद तैयार बैठे हैं। वहीं अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खून से पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने निर्भया के दोषियों को महिला के द्वारा फांसी दिए जाने की मांग की है।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने पत्र में लिखा है कि निर्भया मामले के दोषियों को फांसी मेरे द्वारा दी जानी चाहिए। यह पूरे देश में एक सशक्त संदेश देगा कि एक महिला भी फांसी दे सकती है। दरिंदों के लिए इससे बड़ी कोई सजा नहीं हो सकती है। उन्होंने आगे लिखा है कि मैं चाहती हूं कि मेरी इस बात का महिला कलाकार और सांसद समर्थन करें। मुझे उम्मीद है कि इससे समाज में एक नया बदलाव आएगा।

आइए जानें कौन है शूटर वर्तिका सिंह
शूटर वर्तिका सिंह उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ के रायचंद्रपुर गांव की रहने वाली हैं। जो साल 2013-14 तक दिल्ली स्थित इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वीमेन की छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुकी हैं। 2012 में वर्तिका ने जर्मनी और 2013 में सिंगापुर में आयोजित शूटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। वे राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर होने वाली शूटिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्राप्त कर चुकी हैं। उनकी इस कामयाबी के लिए उन्हें कई राजनेता तक अपनी शुभकामनाएं दे चुके हैं। 2013 में वर्तिका को राष्ट्रपति पदक से भी सम्मानित किया गया था।  

Tamanna Bhardwaj