अब मेरठ में सामने आया दूसरा नीरव मोदी, करोड़ों का कर्ज लेकर होटल कारोबारी फरार

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 12:26 PM (IST)

मेरठः देश से पैसे लेकर भागना मानों भारत में चलन-सा हो गया है। पहले पीएनबी घोटाला फिर कानपुर में रोटावैक घोटाला और अब मेरठ में एक एेसा मामला फिर से सामने आ गया है। दरअसल मेरठ का होटल कारोबारी करोड़ों रुपए के कर्जे से बचने के लिए देश से फरार हो गया है।  

जानकारी के मुताबिक होटल कारोबारी हिमांशु पुरी मेरठ का नीरव मोदी बन गया है।करोड़ों रुपए के कर्जे से बचने के लिए हिमांशु का पूरा परिवार मेरठ छोड़कर कहीं चला गया है। चर्चा है कि परिवार विदेश भाग गया है। देनदारों ने हिमांशु पुरी के आलिशान होटल के चक्कर लगाने शुरू कर दिए हैं। उधारी की रकम वसूलने के लिए फाइनांसर हिमांशु की कोठी पर पहुंच गए हैं। इसके बाद कोठी पर कुछ देनदारों ने अपना ताला लगा दिया। इतना ही नहीं, खबर यह भी है कि हिमांशु की कोठी के बाहर खड़ी बीएमडब्लू और ओडी गाड़ियां भी खींचकर एक कारोबारी अपने साथ ले गया।

हिमांशु पुरी का गढ़ रोड पर होटल हारमनी इन है। परिवार शास्त्रीनगर स्थित कोठी नंबर एच-201 में रहता था। हिमांशु ने एक बड़े संसथान से करीब 25 करोड़ रुपए का कर्जा लेकर 8 सितंबर 2011 में गढ़ रोड पर होटल हारमनी इन बनाया था। करीब एक साल से पुरी जीरो माइल स्थित एसजीएम गार्डन को भी लीज पर लेकर चला रहा था। खुलासा हुआ कि जो लोन लिया था, उसे नहीं चुकाने के चलते फरवरी के आखिरी सप्ताह में रिलायंस केपिटल लिमिटेड ने नोटिस भेजा था। तभी से हिमांशु टेंशन में था।इसके बाद हिमांशु ने होटल को बेचने के लिए सौदा करना शुरू कर दिया था।