निठारी कांड का नरपिशाच पहुंचा इलाहाबाद HC, फांसी की सजा रद्द कराने की लगाई गुहार

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 10:44 AM (IST)

इलाहाबाद: नोएडा के बहुचर्चित निठारी कांड में फांसी की सजा पाने वाले सुरेन्द्र कोली ने इलाहाबाद हाईकोर्ट को जेल से अपील भेजी है। अपील में खुद को बेगुनाह बताते हुए सुरेन्द्र कोली ने फांसी की सजा को रद्द किए जाने की गुहार लगाई है। हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने सुरेंद्र की इस जेल अपील को सुनवाई के लिए मंजूर करते हुए नोटिस जारी किया है।

अपील को सुनवाई के लिए मिली मंजूरी 
अदालत ने सुरेंद्र से पूछा है कि क्या वह अपने मामले की पैरवी के लिए अपना कोई वकील खड़ा करेगा या फिर उसे कोर्ट से कोई न्याय मित्र मुहैया कराया जाए। जस्टिस एपी शाही और जस्टिस राजीव मिश्र की डिवीजन बेंच इस मामले में अब 6 हफ्ते बाद सुनवाई करेगी।

क्या था मामला?
गौरतलब है कि नोएडा के चर्चित निठारी कांड में सुरेंद्र कोली और उसके मालिक मनिंदर सिंह पंढेर के खिलाफ कुल 16 मामले दर्ज हुए थे। गाजियाबाद की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने इनमें से अब तक जिन 9 मुकदमों में फैसला सुनाया है, उन सभी में सुरेंद्र कोली को फांसी की सजा दी गई है।

पंढेर व सुरेंद्र को मिली थी फांसी की सजा
इलाहाबाद हाईकोर्ट एक मामले में मनिंदर सिंह पंढेर की सजा को रद्द कर उसे बरी कर चुका है, जबकि एक मामले में सुरेंद्र कोली की फांसी की सजा को उम्र कैद में बदला गया है। बीते साल 8 दिसंबर को स्पेशल कोर्ट ने 21 साल की अंजलि मर्डर केस में फैसला सुनाते हुए पंढेर व सुरेंद्र कोली दोनों को ही फांसी की सजा सुनाई थी।