अखिलेश की बैठक से नदारद रहे नितिन अग्रवाल योगी की बैठक में हुए शामिल

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 09:41 AM (IST)

लखनऊ: राज्यसभा चुनाव को लेकर समाजवादी (सपा) मुख्यालय में आयोजित पार्टी विधायकों की एक बैठक में नितिन अग्रवाल और शिवपाल सिंह यादव की गैरमौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही। जानकारी के अनुसार भाजपा की तरफ से खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यसभा चुनाव की तैयारियों को लीड कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने अपने सरकारी आवास पर भाजपा और सहयोगी दलों के विधायकों की बैठक बुलाई थी। बैठक में सीएम, दोनों डिप्टी सीएम, भाजपा के संगठन के प्रमुख नेताओं के साथ तमाम विधायक उपस्थित हुए। इस दौरान विधायकों को राज्यसभा चुनाव में वोटिंग की ट्रेनिंग भी दी गई।

बताया जा रहा है कि भाजपा की बैठक में 9 विधायकों वाली अपना दल सोनेलाल और 4 विधायकों वाले सुभासपा के नेता भी उपस्थित हुए। इनमें सुभासपा के ओम प्रकाश राजभर भी शामिल थे। वैसे बैठक का मुख्य आकर्षण समाजवादी पार्टी के हरदोई सदर से विधायक नितिन अग्रवाल की उपस्थिति रही। पिता नरेश अग्रवाल के भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि नितिन अग्रवाल भी भाजपा के पक्ष में ही मतदान करेंगे।

गौरतलब है कि 23 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव मेें संख्या बल के लिहाज से भाजपा को 8 और सपा को 1सीट में निर्विरोध जीतना तय है जबकि 10वीं सीट पर भाजपा और बसपा के बीच दिलचस्प टक्कर है। बसपा प्रत्याशी बी.आर. अंबेदकर को सपा के 10 और कांग्रेस के 7 प्रत्याशियों का समर्थन मिलने की संभावना है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्यसभा के लिए 23 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर सपा मुख्यालय में पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में पार्टी के 47 विधायकों में से 45 ने अपनी आमद दर्ज कराई। बैठक में शिवपाल और नितिन अग्रवाल नहीं आए थे। शिवपाल के करीबी सूत्रों ने बताया कि वह सैफई जरूरी काम से गए हैं और इसलिए बैठक में नहीं आ सके मगर शिवपाल ने पार्टी आलाकमान को आश्वस्त किया है कि वह पार्टी द्वारा सुझाए गए प्रत्याशी के पक्ष में वोट करेंगे।

Punjab Kesari