केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान- UP में बनाएंगे अमेरिका जैसी सड़कें, 5 साल में देंगे 5 लाख करोड़

punjabkesari.in Sunday, Dec 26, 2021 - 03:29 PM (IST)

प्रतापगढ़: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है। नितिन गडकरी ने कहा कि आने वाले दिनों में वो उत्तर प्रदेश की सड़कों को अमेरिका की तरह बना देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में सड़क बनाने के लिए अगले पांच साल में 5 लाख करोड़ रुपये दिए जाएंगे। गडकरी ने ये बातें प्रतापगढ़ में कही।

उन्होंने कहा कि मैं आपको इतना ही बताना चाहता हूं कि योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार लगातार विकास का काम कर रही है। मैं अगले पांच साल में उत्तर प्रदेश को 5 लाख करोड़ दूंगा और उत्तर प्रदेश के रास्तों की बराबरी अमेरिका से होगी। ये वचन मैं आपको देता हूं।

इतना ही नहीं उन्होंने दावा किया कि पांच वर्षों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कर दिखाया, वह 50 वर्षों में नहीं हो पाया था। नितिन गडकरी ने आगे कहा, ”उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य नहीं, प्रगतिशिल, समृद्ध और संपन्न राज्य अगर बनाना है तो उत्तर प्रदेश में अच्छे रास्ते बनाने होंगे और मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमने उत्तर प्रदेश में 3 लाख करोड़ के रोड बनाए है। कुछ पूरे हो गए हैं और कुछ का काम चल रहा है।’ गडकरी ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण से कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) में खलबली मची हुई है। 

बता दें कि नितिन गडकरी यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ 305 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 14 किलोमीटर लंबे बाईपास का शिलान्यास करने के लिए पहुंचे थे। शनिवार को सुखपाल नगर, प्रतापगढ़ में बाईपास के शिलान्‍यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने उक्त बातें कहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static