कोरोना योद्धाओं के बच्चों को छात्रवृत्ति प्रदान करेगा नोएडा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 02:52 PM (IST)

नोएडा: वैश्विक महामारी कोविड-19 से लड़ रहे योद्धाओं के बच्चों को ग्रेटर नोएडा स्थित नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी छात्रवृत्ति प्रदान करेगी। विश्वविद्यालय की ओर से कोरोना योद्धाओं के सम्मान में यह घोषणा की गई।

उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक तथा नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ विक्रम सिंह ने गुरुवार को कहा कि, विश्वव्यापी कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ रहे योद्धाओं के बच्चों को विश्वविद्यालय छात्रवृत्ति प्रदान करेगा। सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैनात पुलिसकर्मी, डॉक्टर, पत्रकार, पैरामेडिकल कर्मियों, स्वच्छताकर्मियों को सम्मान प्रदान करने के लिए यह फैसला लिया गया है।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय ने यह निर्णय लिया है कि कोरोना योद्धाओं के बच्चे अगर उनके यहां दाखिला लेते हैं तो सामान्य फीस में 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इस छात्रवृत्ति में ट्यूशन फीस, बोर्डिंग फीस, और अन्य तमाम दूसरे शुल्क शामिल हैं। डॉ विक्रम सिंह ने कहा कि छात्रवृत्ति इसी शिक्षण सत्र से शुरू कर दी जाएगी, और जब तक बच्चा पढ़ेगा तब तक जारी रहेगी। इसके लिए केवल एक ही शर्त है कि बच्चे को प्रत्येक सेमेस्टर और वर्ष में 60 फीसदी अंक हासिल करने होंगे।

बता दें कि नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एक निजी विश्वविद्यालय है। उक्त विश्वविद्यालय में 150 पाठ्यक्रमों में अध्यापन हो रहा है। इस वक्त नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में 29 देशों के 4,000 से ज्यादा छात्र-छात्राएं पढ़ रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static