नमरा हत्याकांड में हुआ अहम खुलासा, डायरी में लिखा- वो दिनभर सोती थी रात में मुझे नोचती थी

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2019 - 01:36 PM (IST)

कानपुरः कानपुर के कल्याणपुर में नागेश्वर एंकलेव अपार्टमेंट में रहने वाले कोचिंग संचालक ने सोमवार रात नवविवाहिता पत्नी नमरा की हत्या के बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। इस हत्याकांड में पुलिस को बेहद अहम सुराग हाथ लगे हैं। जिससे इस हत्याकांड की परतें अब धीरे-धीरे खुलती जा रही है।

जानिए, किसने दिया नमरा हत्यकांड को अंजाम
इस हत्याकांड की शुरूआती जांच में पाया गया था कि कोचिंग संचालक मोहम्मद शहवान ने अपनी पत्नी नमरा की हत्या की। शहवान ने अपने बेडरूम में नमरा के सर पर प्रेसर कूकर से वार करके उसकी ह्त्या को अंजाम दिया और ह्त्या करने के बाद वह अपनी कार से 40 किलोमीटर दूर बिल्हौर के धौरसलार पहुंचकर जहरीला पदार्थ खा लिया। इस दौरान उसने पुलिस कंट्रोल रूम (डायल-100) में फोन कर कहा था कि ‘मैंने पत्नी को मार दिया है। उसकी लाश 612 नंबर में पड़ी है’।

खून के दाग धोए, कपड़े बदले और डायरी पर पूरा नोट लिखा...
कंट्रोल रूम से सूचना के बाद कल्याणपुर पुलिस रवाना तो हुई, लेकिन अधूरा पता होने के कारण मौके पर नहीं पहुंच सकी। पुलिस ने पलट कर फोन किया लेकिन शहवान ने कॉल रिसीव नहीं की। इसके बाद फोन बंद हो गया तो पुलिस को लगा कि कोई फर्जी कॉल है। कल्याणपुर सीओ अजय कुमार के मुताबिक मंगलवार तड़के 3:06 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में शहवान ने फोन किया था। शहवान ने जब कंट्रोल रूम में फोन किया तो बहुत घबराया हुआ लग रहा था।

उसके आखिरी अल्फाज थे... मैं भी मर जाऊंगा
शहवान सोमवार रात 8:45 बजे अपार्टमेंट पहुंचा था। इसके बाद रात 12:10 पर अपनी स्कोडा कार से निकल गया था। इन्हीं तीन घंटा 25 मिनट के बीच शहवान ने नमरा को मारा, खून के दाग धोए, कपड़े बदले और डायरी पर पूरा नोट लिखा। इसके बाद वहां से निकल गया। पुलिस को भी फोन पर उसने कहा था कि वह पत्नी से बहुत परेशान हो चुका था, हर दिन का बवाल बर्दाश्त नहीं हो रहा था। इसलिए उससे यह हो गया। यह भी कहा कि अब वह भी जीना नहीं चाहता। उसके आखिरी अल्फाज थे... मैं भी मर जाऊंगा। इसके बाद फोन कट गया था। वहीं मंगलवार सुबह करीब 11 बजे शहवान बिल्हौर में बेसुध मिला और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

पुलिस के हाथ लगी अहम डायरी
पुसिस इस हत्या की गहनता से जांच कर रही है। अब पुलिस को कोचिंग संचालक शहवान की एक डायरी मिली है जिसमे उसने अपने हालातों का जिक्र करते हुए लिखा है कि वो अपनी जिंदगी और पत्नी से बेहद तंग आ गया था। अपने हालातों से आजिज आकर उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी और खुद सल्फास खाकर जान दे दी। शहवान ने इस बात का जिक्र किया है कि उसका शादीशुदा जीवन बेहद खराब चल रहा था और नमरा कई लड़कों से बातचीत करती थी। नमरा खुद दिनभर सोती थी और जब वो सोते थे तो उसे नोचती थी। साथ ही उससे खूब गाली गलोच भी करती थी।

मेरी मौत के बाद संपत्ति पहली पत्नी और बच्चों को दी जाए...
मोहम्मद सहवान की डायरी से खुलासा हुआ है कि 8 माह पहले बीटेक कर रही बांगरमऊ की नमरा खान से प्रेम विवाह किया था। इस विवाह की जानकारी होने पर नमरा के पिता शहंशाह खां ने जमकर विरोध किया था, लेकिन कुछ दिन बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। निकाह के बाद से नमरा और सहवान दोनों फ्लैट में रह रहे थे। शहवान की डायरी में लिखा था कि रोज रोज के झगड़ों से वो तंग आ चुका था और अब जीना नहीं चाहता था। मोहम्मद शहवान की डायरी में ये भी लिखा है की उसकी मौत के बाद उसकी सारी सम्पति पहली पत्नी और बच्चों को दे दी जाए।पुलिस ने डायरी कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस हर बिन्दुओं पर कर रही जांच
एसपी संजीव सुमन के मुताबिक बेडरूम से एक चिट्ठी मिली है जिसमें शहवान ने अपने जुर्म का इकबाल किया है फिलहाल पुलिस सभी बिन्दुओ पर जांच कर रही है इस घटना में जो भी सच्चाई होगी वो सामने आएगी।

Tamanna Bhardwaj