सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, कहा- राम मंदिर पर नहीं होगा कोई समझौता

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2017 - 08:02 PM (IST)

अयोध्या(अभिषेक सावंत): बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अयोध्या में राम लला का दर्शन करने के बाद बड़ा बयान दिया। स्वामी ने श्री राम लला के दर्शनार्थियों का हवाला देते हुए कहा कि दूर दराज से दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को राम लला के हर तरफ सुरक्षा से परेशानियां होती है, ऐसे में या तो सुरक्षा हटा ली जाए या फिर न्यायलय मंदिर निर्माण पर जल्द फैसला सुनाए।

वहीं 31 मई को प्रथम अयोध्या आगमन पर सीएम योगी ने मंदिर निर्माण के लिए आपसी सुलह समझौते से इस मसले को सुलझाने का बयान दिया था, जिसके विपरीत  बीजेपी सांसद स्वामी ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण जन्म स्थान पर ही होगा जिसमें किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा मस्जिद सरयू उस पार भी बनाई जा सकती है।

मुलभूत सुविधाओं से वंचित है राम लला
राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष के जन्मोत्सव समापन में अयोध्या आए बीजेपी सांसद स्वामी ने कहा कि 2018 के पहले मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने पिछली मुलायम सिंह की सरकार को घेरते हुए कहा कि पूर्व सीएम मुलायम सिंह अपनी सरकार में एक साथ राम मंदिर का फैसला करनी की बात कही थी, लेकिन इससे हिन्दुओं की मुलभूत सुविधाओं का उलंघन किया जा रहा है। राम भक्त कब तक इस तरह से अपने इस्ठ देव श्री राम का दर्शन करेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि श्री राम लला की पूजा जन्म स्थान पर ही की जाएगी जहां राम लला विराजमान है।

राम लला की स्थिति देखकर होता है दुःख
विवादित परिसर को जेल बताते हुए स्वामी ने कहा कि आस्था का सैलाब श्री राम का दर्शन करने करोड़ों राम भक्त आते, लेकिन उनकी मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखकर उन्हें जेल जैसा अनुभव करवाया जाता है। आलम यह है कि राम लला के दर्शन करने आए श्रधालुओं और सुरक्षाकर्मियों के सर पर छत तक नहीं है।स्वामी ने कहा कि राम लला की ऐसी स्थिति देखकर बहुत दुःख होता है।