न मिली एंबुलेंस… न ही नसीब हुए 4 कंधे, पिता के शव को ई-रिक्शा में लेकर श्मशान घाट पहुंचा बेटा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 01:30 PM (IST)

अलीगढ़: कोरोना वायरस के कारण देश में रोजाना हजारों लोगों को अपनी जान गवानी पड़ रही है। इस मुश्किल वक्त में मृतकों को न ही एंबुलेंस और न ही 4 कंधे नसीब हो रहे हैं। जिसके चलते कोई ठेला, साइकिल तो कोई शव को ई रिक्शा में ले जाने को मजबूर है। ऐसा ही मार्मिक दृश्य यूपी के अलीगढ़ में देखने को मिला, जहां एंबुलेंस नहीं मिलने पर एक बेटा अपने पिता के शव को ई रिक्शा में लेकर अंतिम संस्कार के लिए पहुंचा।

दरअसल, अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी इलाके के लक्ष्मीपुरी, सरायहकीम निवासी चेतन गुप्ता ने बताया कि उनके पिता रामेन्द्र प्रसाद गुप्ता की सुबह तबियत बिगड़ने लगी थी। सांस फूलने पर नजदीक में ही जिला मलखान सिंह अस्पताल में भर्ती कराने के लिए पहुंचे तो वहां सर्वप्रथम कोरोना जांच कराने के लिए कहा गया। जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव और शरीर में ऑक्सीजन की कमी पाई गई। ऑक्सीजन की अत्यधिक कमी होने के चलते मलखान सिंह को जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने भर्ती करने से इनकार करते हुए दीनदयाल के लिए रेफर कर दिया।

आलम यह रहा कि बाहर लाने के दौरान ही पिता ने दम तोड़ दिया। फिर लाचार बेटे ने पिता के शव को एंबुलेंस से घर ले जाने के लिए गुहार लगाई लेकिन कोई सहारा नहीं मिला। जिसके बाद बेटे ने पिता के शव को मजबूरन ई-रिक्शा में आईटीआई रोड स्थित मुक्तिधाम लेकर पहुंचा। जहां शवों की संख्या अधिक होने के चलते 4-5 घंटे बाद अंतिम संस्कार के लिए नम्बर आ सका।

 

 

Content Writer

Umakant yadav