नकल कराने के लिए नहीं दी रिश्वत: पीड़ित को फर्जी मुकदमे में फंसाने की दी धमकी, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 02:18 PM (IST)

कुशीनगर: जिले में जटहा थाना क्षेत्र के मठिया वशिष्ठ तिवारी में स्थित शांति देवी महाविद्यालय इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। जहां पर नकल के लिए सुविधा शुल्क की खुलेआम मांग की जा रही है। नकल माफियाओं का जब छात्र संघ ने विरोध  किया तो महाविद्यालय प्रबंधन ने बंधक बनाने और मारपीट करने का मामला दर्ज करा दिया हैं। वही आरोपी पीड़ितों को झूठे मुकदमो में फसने का दबाब बना कर समझौता कराने में लगे हैं। जिसका वीडियो वायाल हो गया।

बता दें कि शान्ति देवी महाविद्यालय मठिया वशिष्ठ तिवारी में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा कविता को डीडीयू गोरखपुर द्वारा करायी जा रही सेमेस्टर परीक्षा देना था। छात्रा का भाई और उसके पिता महाविद्यालय पहुंचे और प्रवेश पत्र मांगा जिसपर महाविद्यालय से जुड़े लोगों ने नकल के लिए पैसे मांगे। पैसा देने से इनकार करने पर छात्रा के अभिभावकों से महाविद्यालय स्टाफ मारपीट पर उतारू हो गए। पीड़ित अभिभावकों का आरोप है कि उनसे मारपीट की गई जिसके सम्बंध में एक वीडियो हमने बना लिया। वीडियो में गालीगलौज और बाइक रोकने के साथ धमकी देने की सारी बाते रिकार्ड हो गयी। पीड़ितों ने महाविद्यालय के खिलाफ जटहा थाने में एक लिखित तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग किया।

छात्र नेताओं ने बताया कि पुलिस जब महाविद्यालय पर पूरा दिन कोई कार्यवाही नहीं की तो एवीवीपी के छात्रों ने कॉलेज पहुंच हंगामा किया। पुलिस कार्रवाई की बात कहते हुए मामले को शांत कराया। पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप पर महाविद्यालय ने छात्र का प्रवेश पत्र देकर परीक्षा की अनुमति दी। महाविद्यालय के लोगो ने वीडियो के वायरल होने और छात्रसंघ का विरोध देखते हुए इलाके के लोगो से पीड़ितों से दबाव बनवाने लगे। इतना ही नही पीड़ित परिवार के लोगो को झूठे केस में फंसाकर जेल भेजवाने का दबाव बनाने लगें। न चाहते हुए भी पुलिस की आरोपियों के साथ खड़े देख पीड़ित पीछे हटने लगे। इस मामले में जब हमने स्कूल प्रबंधन से बात करने की कोशिश किये तो उन्होंने पहले मामले को सिरे से नकार दिया फिर पूरा मामला मैनेज होने की बात कहने लगे।

Content Writer

Ramkesh