PM मोदी पर उंगली उठाने का नहीं मिल रहा मौका, इसलिए किसानों को भड़का रहेः बहुगुणा जोशी

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 02:13 PM (IST)

वाराणसीः यूपी की कैबिनेट मंत्री बहुगुणा जोशी आज वाराणसी के सर्किट हाउस में पहुंची। यहां उन्होंने पत्रकारों से वार्ता की। किसानों के आंदोलन के सवाल पर जोशी ने कहा कि यह राजनीतिक रूप से प्रेरित है, क्योंकि चुनाव नजदीक आ रहे हैं। जोशी ने पीएम की प्रंशसा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता शिखर पर है। उनके योजनाओं पर विपक्ष उंगली नहीं उठा पा रहे इसलिए किसानों को भड़काने का काम कर रहें है, लेकिन किसानों के मुद्दे को संवेदनशील तरीके से निपटाने का काम सरकार करेगी।

उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। किसानों की दिक्कत हमारी सरकार द्वारा पैदा नहीं हुई है। यह दिक्कत दशकों से दुसरी सरकारों के होते हुए भी चली आ रही हैं। फिर चाहे वो उत्तर प्रदेश हो चाहे महाराष्ट्र। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में टीडीपी की सरकार में सैकड़ो हजारों किसानों ने आत्महत्या की, दूसरी ओर विदर्भ की घटना हो या फिर उड़ीसा की काला हांडी की घटना। ये समस्याएं तो दशकों से चली आ रही हैं। 

आम आदमी पार्टी द्वारा गठबंधन में शामिल होने के सवाल के जवाब में रीता बहुगुणा ने कहा कि चुनाव में कोई भी गठबंधन कर सकता है। जनता मुख्यमंत्री और पीएम का चेहरा देखकर वोट करती है। गठबंधन करने वालों ने तो अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, विपक्ष मुखिया घोषित करके लड़े तो मजा आएगा और हम गठबंधनों से हम घबराते नहीं है।  

Ruby