देवरिया में प्रत्याशी का ऐलान नहीं, लेकिन प्रचार कर रहे BJP कार्यकर्ता

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2019 - 02:24 PM (IST)

देवरियाः उत्तर प्रदेश की देवरिया संसदीय सीट पर आजकल अनोखा नजारा देखने को मिल रहा है। यहां से बीजेपी ने अभी तक अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, लेकिन पार्टी के कार्यकर्ता प्रचार के काम में जुटे हुए हैं।

कार्यकर्ता हर दिन जागने के बाद और सोने से पहले तक इंतजार करते हैं कि शायद नेतृत्व यहां से प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दे। वहीं, भावी उम्मीदवार इस उम्मीद में दिन काट रहे हैं कि उन्हें यहां से बीजेपी अपना उम्मीदवार बनाएगी। देवरिया सीट से मौजूदा सांसद कलराज मिश्र ने 21 मार्च को घोषणा की थी कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। तभी से देवरिया सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी के नाम के ऐलान की सभी टकटकी लगाकर इंतजार कर रहे हैं। बात करें विपक्ष की तो इस सीट से समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) गठबंधन ने यहां विनोद जायसवाल और कांग्रेस ने नियाज अहमद को उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी के सूत्रों के अनुसार जल्दी ही देवरिया संसदीय सीट से प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी। उनका कहना है कि चुनाव में वैसे भी प्रत्याशी की जीत या हार की कहानी कार्यकर्ता ही लिखते हैं और वे जमकर प्रचार कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीदवार कोई हो बस उसे चुनाव जिताना ही पार्टी की स्थानीय और राज्य इकाई की जिम्मेदारी है।

Deepika Rajput