नहीं लिखी गई FIR, 12 दिन से गायब बेटे की लाश मिलने पर सिपाही ने कहा- पुलिस से उठ गया एेतबार

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 01:56 PM (IST)

इलाहाबादः यूं तो यूपी पुलिस अपने कारनामों को लेकर हमेशा से सुर्खियों में बनी रहती है, लेकिन आज के मामले के कारण पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है। ताजा मामला इलाहाबाद का है। यहां एक सिपाही और उसका परिवार अपने 12 दिन से अगवा बेटे की एफ आई आर दर्ज कराने के लिए पुलिस की चौखट पर सर रगड़ते रहे, लेकिन पुलिस ने ना तो मामला दर्ज किया और ना ही कार्रवाई। जिसकी वजह से आज सिपाही का बेटा उन्हें मृत अवस्था में मिला है। जिसके बाद से मृतक के सिपाही पिता का कहना है कि आज के बाद से उसका पुलिस से एेतबार उठ गया है। 

दरअसल यहां एक सिपाही और उसका परिवार अपने 12 दिन से अगवा बेटे की एफ आई आर दर्ज कराने के लिए पुलिस की चौखट पर सर रगड़ता रहा, लेकिन जब पुलिस ने उसकी एफ आई आर तक नहीं दर्ज की तो वह एसएसपी के कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठ गया। वहीं आज पीड़ित सिपाही के अगवा बेटे की लाश के कुछ टुकड़े पुलिस ने संगम किनारे रेत के अंदर से बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि सिपाही के बेटे सर्वेश को उसके ही एक दोस्त और एक दरोगा के चचेरे भाई ने बड़ी रकम और बोलेरो गाड़ी के लालच में  मौत के घाट उतार दिया है।

वहीं मृतक के सिपाही पिता का कहना है कि वह बार बार आरोपियों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा लिखने के गुहार लगा रहे थे, लेकिन मुख्य आरोपी स्थानीय पुलिस स्टेशन में तैनात एक दरोगा का परिजन था। जिसके कारण उनके खिलाफ एफ आई आर नहीं दर्ज की गई। समय रहते अगर पुलिस कार्रवाई करती तो शायद उसका बेटा ज़िंदा बच जाता। उसका अब पुलिस से ऐतबार उठ चुका है। 

पुलिस ने इस घटना के बाद मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के सख्ती से पेश आने पर आरोपी युवकों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। 

Prof.Sandeep Chahal