UP में भू-माफियाओं की खैर नहीं: अब हिस्ट्रीशीटर पप्पू गंजिया के फार्म हाउस पर चला बुलडोजर

punjabkesari.in Friday, Oct 23, 2020 - 07:01 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के नैनी क्षेत्र में भू माफिया पूर्व सभासद पप्पू गंजिया उर्फ मोहम्मद जावेद के फार्म हाउस पर बने भवन को अवैध पाए जाने के कारण प्रयागराज विकास प्राधिकरण (प्रविप्रा) ने तोड़े जाने की कार्रवाई शुरू की।

PunjabKesari
पुलिस अधीक्षक यमुनापार चक्रेश मिश्रा के नेतृत्व में कई थाने की पुलिस और पीएसी के जवान नैनी नए पुल के पीछे एक करोड़ रूपये मूल्य से अधिक मूल्य वाले भवन को तोड़ने की कार्रवाई शुरू किया है। कुछ दिन पहले ही पप्पू गंजिया पर रंगदारी का मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमें वह जेल भेजा गया है। नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर रहा है। उसके ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास, ज़मीन कब्जे धमकी और रंगदारी के दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। 

PunjabKesari
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रविप्रा के बुलडोजर सपा नेता और भू माफिया घोषित किए गए पप्पू गंजिया के नैनी इस्तित आलीशान फार्म हाउस में बने भवन को ढ़हाने पहुंचा। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौजूद रही। ढाई बीघे में बने फार्म हाउस का नक्शा नहीं बना धा। कुछ जमीन सरकारी भी बताई जाती है। इसकी कीमत एक करोड से अधिक आंकी गई है। विरोध के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए थे लेकिन पुलिस ने सभी को समझा-बुझाकर हटा दिया।

गौरतलब है कि गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद, दिलीप मिश्रा, रामलोचन यादव, बच्चा पासी, राजेश यादव का मकान ढहाने के बाद अब हिस्ट्रीशीटर पंपू गंजिया के फार्म हाउस को ढहाने की कार्रवाई की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static