उन्नाव गैंगरेप मामलाः नहीं थम रही विधायक कुलदीप की मुश्किलें, CBI ने बढ़ाई 7 दिनों की रिमांड

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 12:12 PM (IST)

उन्नावः उन्नाव का बहुचर्चित गैंगरेप मामला जहां एक और दिन-ब-दिन तूल पकड़ता जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ आरोपी विधायक की मुश्किलें भी थमने का नाम नहीं ले रही। दरअसल आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह की सेंगर रिमांड 7 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। सीबीआई को विधायक की रिमांड पहले 21 अप्रैल तक मिली थी जिसे शुक्रवार उन्नाव कोर्ट ने बढ़ाकर 27 अप्रैल कर दिया गया है।

सीबीआई ने विधायक को वापस जेल भेज दिया
गैंगरेप केस में आरोपी विधायक को कोर्ट से राहत नहीं मिली। सीजेएम सुनील कुमार ने शुक्रवार को सुनवाई के बाद विधायक को 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। सीबीआई ने 14 दिन की रिमांड की मांग की थी। कोर्ट ने सीबीआई से विधायक को 21 अप्रैल सुबह 10 बजे दोबारा पेश करने के लिए कहा है। सीबीआई ने विधायक के सहयोगी शशि सिंह को भी रिमांड पर लिया था, लेकिन गुरुवार को रिमांड पूरे होने के बाद सीबीआई ने उसे वापस जेल भेज दिया है।

 27 अप्रैल को कोर्ट में हाजिर करने का दिया आदेश 
रिमांड पूरी होने पर 27 अप्रैल को कोर्ट में हाजिर करने का आदेश दिया। सीबीआई के वकील और अफसरों की ओर से विधायक का मेडिकल लखनऊ में कराने के लिए आग्रह किया गया। जज ने इससे इनकार कर दिया। सवाल किया लखनऊ से यहां आने में एक घंटे का समय लगेगा, इसकी गारंटी कौन लेगा? मेडिकल परीक्षण यहीं किया जाएगा। इसके बाद कारागार यहीं से भेंजें।

इन धाराओं में मामला दर्ज है
खास बात ये रही कि सीबीआई उन्नाव कोर्ट में विधायक के साथ मात्र 3 मिनट तक रूकी और रिमांड मिलते ही सीबीआई की टीम विधायक को लेकर लखनऊ रवाना हो गई। बता दें रेप केस में विधायक सीबीआई की रिमांड पर है और सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ दर्ज एफआईआर में आईपीसी की धारा 363 (अपहरण), 366 (अपहरण कर शादी के लिए दवाब डालना), 376 (बलात्‍कार), 506(धमकाना) और पॉस्‍को एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Ruby