UP के इस स्कूल में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां, प्रशासन ने एपेडेमिक एक्ट के तहत की कार्यवाही

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 09:48 PM (IST)

हमीरपुरः खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण जैसे-जैसे अपना पांव पसारता जा रहा है वैसे-वैसे देश में सभी के पांव घरों में सीमित होते जा रहे हैं। लिहाजा लॉकडाउन का फेज-3 चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से बार-बार हांथ जोड़कर सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने का निवेदन कर रहे हैं। वहीं इन सारी बातों को धता बताते हुए उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से एक मामला सामने आया है। दुखद यह है कि लॉकडाउन के दौरान शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले विद्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखी।

दरअसल ज़िले के कुछेछा इलाके में स्थित सेठ अनंतराम जयपुरिया स्कूल बड़े संस्थानों में गिना जाता है। इसे लॉकडाउन के दौरान खोला गया और न सिर्फ खोला गया बल्कि लोगों का जमघट भी वहां जुटा। लेकिन ज़िला प्रशासन की हुई छापेमारी में भगदड़ मची और सब भाग निकले। फिलहाल प्रशासन स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है।

सदर एसडीएम राजेश चौरसिया ने बताया कि खबर मिलने पर ज़िला प्रशासन ने डीआईओएस और बीएसए के साथ तमाम प्रशासनिक महकमे के लोगों को मौके पर भेजा। हमने जैसे ही वहां पर छापा डाला, छात्रों के अभिभावक भारी तादाद में वहां मौजूद थे, और किताबों की बिक्री भी की जा रही थी। हालांकि स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन से पूछताछ चल रही है। जिनमें प्रिंसिपल सहित स्कूल का तमाम स्टाफ शामिल है। इसके साथ ही प्रशासन सेठ अनंतराम जयपुरिया स्कूल पर और एडमिनिस्ट्रेशन पर एपेडेमिक एक्ट सहित कई अन्य धाराओं में कार्यवाही की तैयारी कर चुका है।

 

 

Author

Moulshree Tripathi