लोकसभा चुनाव लडऩे की नहीं है कोई लालसा: प्रमोद तिवारी

punjabkesari.in Sunday, Mar 25, 2018 - 12:19 PM (IST)

लखनऊः  राज्यसभा में 2 अप्रैल को अपना कार्यकाल पूरा कर रहे कांग्रेसी सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में शिरकत करने का उनका कोई इरादा नही है। तिवारी ने कहा कि मैं पिछले 25 साल से अधिक समय से विभिन्न सदनों का सदस्य रहा हूं। पिछले 5 साल से राज्यसभा में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा में भी काफी समय गुजारा है। एक अप्रैल से मैं किसी भी सदन का सदस्य नहीं रहूंगा। सोचने में यह थोडा तकलीफदेह हो सकता है मगर यही जीवन का हिस्सा है।

वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव में भाग न लेने का एलान करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी ने कहा कि मैं अपरोक्ष रूप से लड़े जाने वाले किसी भी चुनाव में हिस्सा नहीं लूंगा मगर परोक्ष चुनाव का विकल्प अभी खुला छोडा हुआ है। हालांकि अपने भविष्य की योजनाओं का खुलासा मैं अप्रैल के बाद में करूंगा। 

इस कथन से उन्होने संकेत दिया कि वह राज्यसभा अथवा विधान परिषद सदस्य बनने की हसरत रखते हैं। तिवारी पहली बार 1980 में विधानसभा सदस्य के तौर पर निर्वाचित हुए थे। वह प्रतापगढ जिले की रामपुर खास सीट से चुनाव जीतते रहे हैं। वर्ष 1984 से 1989 के बीच वह उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे। उन्होंने लगातार 9 बार चुनाव जीता। वर्ष 2013 में हुए उपचुनाव को जीतकर उन्होंने राज्यसभा की देहरी लांघी। यह सीट रशीद मसूद को अयोग्य ठहराने के कारण खाली हुई थी जिसका कार्यकाल एक अप्रैल 2018 तक है। मौजूदा समय में तिवारी के बेटी अराधना मिश्रा रामपुर खास विधानसभा का प्रतिनिधित्व करती है। 


 

Punjab Kesari