स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 10 सिर का बच्चा तो कोई पैदा नहीं हुआ फिर रावण कैसे आया, इस पर विचार करें...

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 05:20 PM (IST)

लखनऊ: कई वर्षों से चली आ रही राम और रावण की कहानी, उनके प्रति आस्था और दशहरा को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रावण को लेकर कुछ ऐसा बयान दिया है जोकि सुर्खियों में आ गया है। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि आखिर जब दस सिर वाला कोई बच्चा आज तक दुनिया में पैदा ही नहीं हुआ तो फिर रावण कैसे पैदा हुआ होगा, यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है। इसपर सभी मंथन करें।

'10 सिर वाला न कभी पैदा हुआ था न होगा'
बता दें कि मौर्य ने दशहरे के मौके पर यूपी के गोंडा में पहुंचे थे। इस उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि  “दस सिर वाला व्यक्ति वैज्ञानिक तरीके से न कभी पैदा हुआ है और न ही पैदा होगा। रही बात बुराईयों के प्रतीक के रूप में, तो यदि कोई पुतला जलाया जाता है तो अलग बात है लेकिन जैसा कहा जाता है कि रावण के दस सिर थे, तो आजतक दुनिया में 10 सिर वाला कोई बच्चा पैदा ही नहीं हुआ। तो फिर रावण कैसे पैदा हुआ, यह अपने आप में बड़ा सवाल है।”

'रावण विद्वान भी था, कुबेर उसके यहां झाड़ू लगाते थे'
आगे स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “कहा जाता है कि रावण विद्वान भी था, कुबेर उसके यहां झाड़ू लगाते थे। वो सर्व शक्तिशाली था तो इन सबके बाद भी लोग उनका पुतला जलाते हैं, तो फिर धर्माचार्यों को भी विचार करना चाहिए, उसमें किसी राजनीतिक विचार का मतलब नहीं है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static