बिजली बिल के ऑनलाइन भुगतान पर नहीं लगेगा कोई शुल्क: CM योगी

3/26/2020 6:05:57 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान पर उपभोक्ताओं को अब किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।  कोरोना लॉकडाउन को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद यूपीपीसीएल ने उपभोक्ताओं के हित में नए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

बता दें कि अभी तक डेबिट और क्रेडिट कार्ड के जरिये भुगतान पर बैंकिंग कंपनियों द्वारा शुल्क लिया जा रहा था। अब इस शुल्क का भुगतान यूपीपीसीएल करेगा। आधिकारिक प्रवक्ता ने गुरूवार को बताया कि विद्युत उपभोक्ता अपने बिलों का ऑनलाइन भुगतान ई-निवारण ऐप के जरिये कर सकते हैं। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा उपभोक्ता यूपीपीसीएल की बेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू डाट यूपीइनर्जी डाट इन पर बिल भुगतान के टैब पर बिल का भुगतान कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि किसी भी कठिनाई पर उपभोक्ता हेल्पलाइन 1912 पर फोन कर समस्या का समाधान पा सकते हैं। उपभोक्ताओं को एसएमएस द्वारा भी बिलों के भुगतान का लिंक साझा किया जा रहा है। उपभोक्ताओं से अपील की गयी है कि वह अपना बिल ऑनलाइन माध्यमों के जरिये जमा करें जिससे विद्युत उत्पादकों का ससमय भुगतान किया जा सके।

 


Ajay kumar

Related News