UP में विकास परियोजनाओं के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगीः CM योगी

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 08:20 AM (IST)

सहारनपुरः  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि सहारनपुर मंडल में लंबित विकास की परियोजनाओं के लिये धन की कमी नहीं होने दी जायेगी। योगी ने सहारनपुर मण्डल की 50 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं सहित अन्य विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा किये जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए शासन स्तर पर धनराशि की कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को विकास योजनाओं के सम्बन्ध में प्रस्ताव बनाकर सरकार को प्रस्तुत करने के निर्देश देते हुए कहा कि सहारनपुर मण्डल में विकास की अनन्त सम्भावनाएं हैं। उन्होने सहारनपुर स्मार्ट सिटी और अमृत योजना के कार्यों को शीघ्रता से किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि सहारनपुर में विश्वविद्यालय की स्थापना की कार्यवाही में तेजी लायी जाए।

मुख्यमंत्री ने अल्पसंख्यक कल्याण और माध्यमिक शिक्षा से जुड़े कार्यों के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्रता से निर्णय लेते हुए कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि पर्यटन विभाग से जुड़ी योजनाओं को भी समयबद्ध ढंग से पूर्ण किया जाए। योगी ने कहा कि जिन विकास कार्यों के लिए जिला स्तर पर भूमि की आवश्यकता है, उससे सम्बन्धित कार्यवाही में विलम्ब न हो। शीघ्र ही भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। सामुदायिक शौचालय व ग्राम पंचायत सचिवालय के निर्माण सम्बन्धी कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण कराने की कार्यवाही हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static