नहीं थम रहा रेलवे की लापरवाही का सिलसिला, 2 बार निकलीं पटरियों से पेंडल्‍स क्लिप

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 01:36 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में रेल हादसों की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही। इसी क्रम में गुरुवार सुबह डालीगंज क्रासिंग के पास क्लिप निकालने की सूचना मिली। वहीं अधिकारियों का कहना है कि पटरियों से क्लिप को किसी अराजक तत्व ने नहीं निकाला ब्लकि ये क्लिप खुद ढीली होकर गिरी हैं। सूचना मिलने पर क्लिपों को जोड़ दिया गया लेकिन बावजूद इसके दोपहर में फिर डालीगंज रेलवे स्टेशन से 500 मीटर की दूरी पर पेंडल्‍स क्लिप निकली मिली।

दरअसल डालीगंज निवासी वीरेंद्र यादव और इम्तियाजुल हक नाम के 2 युवकों ने क्लिप के निकले होने की सूचना दी। युवकों ने सबसे पहले डालीगंज क्रासिंग के रेल कर्मी श्याम बाबू को सूचना दी। जिसके बाद बादशाहनगर के कीमैन ने आकर क्लिप लगाई। युवकों ने वाट्सएप और फेसबुक पर भी घटना की जानकारी पोस्ट की।

क्लिपों के निकलने की सूचना मिलने पर डीआरएम सहित, आरपीएफ कमांडेंट और चारबाग इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। घटना के कारणों का पता करने के बाद क्लिपों को दोबारा से सेट किया गया। पूर्वोत्तर रेलवे के पीआरओ आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि पटरी से पेंडल्‍स क्लिप खिसक कर निकल गई थी, जिन्‍हें दोबारा लगा दिया गया है। कुछ क्लिपें पुरानी हो गई थीं, जिन्‍हें बदल दिया गया है।