UP Election 2022: कैनाल नहीं तो वोट नहीं, प्रयागराज में ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार

punjabkesari.in Sunday, Feb 27, 2022 - 03:45 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान में प्रयागराज के मतदाता जहां उत्साह के साथ मतदान कर रहे हैं वहीं कोरांव विधानसभा क्षेत्र के भोगन गांव के मतदाताओं ने क्षेत्र में कैनाल नहीं होने के कारण मतदान का बहिष्कार किया।       

कोरांव विधानसभा क्षेत्र के भोगन गांव के लोगों ने यह कहते हुए दोपहर तक मतदान नहीं किया कि ‘‘पंप कैनाल नहीं तो वोट नहीं।'' दोपहर करीब बारह बजे तक वहां वोट डालने कोई भी बूथ तक नहीं पहुंचा। गांव वाले इस बारे में एक बैनर लेकर खड़े हो गए। उनका कहना था कि नहर नहीं होने से उनके लिए खेतों की सिंचाई करना कठिन हो रहा है। ऐसे में खेती मुश्किल हो गई है। फसल पानी के अभाव में सूख जाती है। खेती ही उनकी जिंदगी है लेकिन पंप कैनाल के अभाव में उनके लिए खेती करना दूभऱ है, फिर वे क्या खाएं और कैसे जीवन गुजारें।       

भोगन के मतदाताओं के मतदान के बहिष्कार की तस्वीर वायरल होने पर मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) सीपू गिरि मौके पर पहुंच कर गांव वालों को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने लोगों से कहा कि अभी चुनाव आचार संहिता है तो नहर के बारे में कोई सीधे तौर पर ऐलान नहीं कर सकता है। वे अभी मतदान करें, उनकी बात जिला प्रशासन के जरिए शासन तक पहुंचा दी जा रही है। वे मतदान करें, शासन स्तर से नहर के बारे में फैसला लिया जाएगा। उनके समझाने के बाद ही गांव वालों ने मतदान स्थल पर पहुंचकर अपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Content Writer

Mamta Yadav