लॉकडाउन के दौरान नोडल अधिकारी भापेंगे जिलों में कानून व्यवस्था की हकीकत

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 09:23 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार रात दस बजे से लागू 55 घंटों के प्रतिबंध के दौरान राज्य के सभी 75 जिलों में कोरोना संक्रमण के नियमों का पालन और कानून व्यवस्था की हकीकत भांपने के लिये नोडल अफसरों की नियुक्ति की है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने गुरूवार रात आदेश जारी कर नोडल अधिकारी के तौर पर नियुक्त सभी 75 आईपीएस अधिकारियों से कल रात दस बजे तक आंवटित जिले में पहुंचने को कहा है। नियुक्त अधिकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की थाना स्तर पर तैनाती की समीक्षा करेंगे वहीं लंबे समय से थानों पर डटे थानाध्यक्षों और अन्य कर्मचारियों की नियम विरूद्ध तैनाती की समीक्षा की जायेगी। खराब छवि वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची नोडल अधिकारी तैयार करेंगे।

जिलों में टाप-10 अपराधी,नगर और ग्रामीण क्षेत्र के एक एक थाने के टाप 10 अपराधियों की सूची तलब की जायेगी। इसके अलावा गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही में जब्त की गयी संपत्ति का विवरण संबधित अधिकारी को देना होगा। महिला और बाल अपराध के दर्ज मुकदमों की विवेचना भी नोडल अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी। वहीं कोरोना को लेकर सरकार के दिशा निर्देशों के अनुपालन की समीक्षा भी नोडल अधिकारियों का दायित्व होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static