नोएडा: एक महीने में धन दोगुना करने के नाम पर ठगी करने के 12 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 08:19 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने एक माह में धन दोगुना करने का झांसा देकर व डिजिटल करेंसी की कंपनी खोलकर, लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। यूपी एसटीएफ ने इस सिलसिले में गौतमबुद्ध नगर जिले से एक महिला सहित गिरोह के 12 कथित सदस्यों को गिरफ्ताार किया है। पश्चिमी यूपी एसटीएफ के एसपी कुलदीप नारायण ने शुक्रवार को बताया कि लखनऊ एसटीएफ तथा नोएडा एसटीएफ व नोएडा सेक्टर-58 पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई के तहत सेक्टर 62 स्थित एक होटल में छापा मारा। 

उन्होंने बताया कि यहां से विक्रम यादव, निशांत, धीरज, अरविंद मिश्रा, विपुल, इंद्रजीत, संदीप, मनप्रीत, शैलेश, विक्रम, आशीष कुमार यादव व पूजा सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इन आरोपियों ने दि क्वॉइन केक प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी खोली थी, जिसका उद्घाटन समारोह होटल में चल रहा था और इस दौरान सभागार में मौजूद लोगों को भ्रामक जानकारी दी जा रही थी। नारायण ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि गिरोह का सरगना राशिद नसीम है, जो दुबई में रह रहा है। पूर्व में नसीम ने साइन वर्चुअल क्वॉइन नामक कंपनी की शुरुआत की थी और आरोप है कि उसने इसके जरिये करोड़ों की ठगी की। गिरोह की योजना नयी कंपनी के जरिये भी लोगों से निवेश करा रकम लेकर विदेश भागने की थी। 

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व इन आरोपियों ने साइन सिटी नाम के बिल्डर प्रोजेक्ट में देश के सैकड़ों लोगों से निवेश कराया था। इस मामले में उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों में 284 मुकदमे दर्ज हैं, जिसकी जांच आर्थिक अपराध शाखा कर रही है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में विक्रम यादव उस मामले में वांछित था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से नकदी, बैनर, विजिटिंग कार्ड, कंप्यूटर, लैपटॉप, 16 मोबाइल फोन, सिम कार्ड, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज, ग्राहकों के डाटा, एटीएम कार्ड , दो घड़ी, दो कार, तीन फर्जी आधार कार्ड आदि बरामद किए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static