नोएडा: अफसरों के खिलाफ कार्रवाई जारी, DM के बाद CMO भी हटाए गए

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 11:28 AM (IST)

नोएडा: कोरोना से 2 लोगों की मौत के साथ उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 118 हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा 48 मरीज नोएडा में मिले हैं। यहां पर संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच प्रशासनिक लापरवाही की बात सामने आने के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारियों पर कार्रवाई जारी है। डीएम बीएन सिंह के बाद बुधवार देर रात राज्य सरकार ने जिले के चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) अनुराग भार्गव को भी हटा दिया है। उनकी जगह एपी चतुर्वेदी को नया सीएमओ बनाया है।

PunjabKesari
बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सोमवार को फटकार के बाद तीन महीने की छुट्टी मांगने वाले गौतमबुद्धनगर (नोएडा) के जिलाधिकारी बी.एन. सिंह को हटाकर उनके खिलाफ जांच के आदेश दे दिये गये। मुख्यमंत्री द्वारा नोएडा में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान लगी फटकार के बाद जिलाधिकारी ने मुख्य सचिव आर.के. तिवारी को पत्र लिखकर तीन महीने की छुट्टी मांगी थी। उनका यह पत्र मीडिया में लीक हो गया। 

नोएडा में सबसे ज्यादा 48 लोग  पॉजिटिव
उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है जो न केवल नोएडा वालों के लिए बल्कि देश के लिए चिंता का विषय है। बुधवार को भी यहां 7 नये पॉजीटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। बता दें कि इससे पहले वीरवार को को 7 और शुक्रवार को 3, शनिवार को 5, रविवार को 5, सोमवार को 5, मंगलवार को 4 नए पॉजीटिव मरीज मिले थे। इन सभी के साथ नोएडा में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है जो देश के किसी भी शहर के मुकाबले ज्यादा है। बता दें कि नोएडा के 1850 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या कुल 114 हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि उत्तर प्रदेश में मरीजों के स्वस्थ होने की दर अच्छी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static